नीतीश कुमार ने बीजेपी के समर्थन से ली बिहार के सीएम पद की शपथ, ये आठ लोग भी बने मंत्री, पढ़ें

बिहार देश
Spread the love

पटना। इस समय बड़ी खबर बिहार से आ रही है। नीतीश कुमार ने रविवार को एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। नीतीश ने बतौर मुख्यमंत्री नौवीं बार शपथ ली है। इनके अलावा भाजपा कोटे से प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा तथा जदयू कोटे से श्रवण कुमार सहित आठ विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली है। हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा कोटे से संतोष कुमार सुमन ने भी मंत्री पद की शपथ ली।

राजभवन के राजेंद्र मंडप में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने नीतीश सहित सभी मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। नीतीश के मुख्यमंत्री के शपथ लेते ही एनडीए की सरकार बिहार में एक बार फिर सत्तारूढ़ हो गई। नीतीश के शपथ लेते ही जय श्री राम के नारों से राजभवन गूंज गया। इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा भी मौजूद थे।

इससे पहले, उन्होंने दिन में अपने पद से इस्तीफा देते हुए राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर के सामने एनडीए सरकार बनाने का दावा पेश किया था। बिहार विधानसभा में अभी जेडीयू के पास 45 विधायक हैं, वहीं बीजेपी के पास 76 और जीतनराम मांझी की हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (HAM) के पास 4 विधायक हैं। ऐसे में इन तीनों दलों के पास कुल 125 विधायक हैं, जो सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत के जादुई आंकड़े 122 से तीन ज्यादा हैं।