Horoscope

Horoscope Today : आज का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

राशिफल देश
Spread the love

Horoscope Today : 19 जनवरी, 2024

मेष

ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे- जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुंचाएंगा। दोस्तों के साथ बेहतरीन वक़्त बिताएंगे। गाड़ी चलाते वक़्त ज़्यादा सावधानी बरतें। प्रिय आपको ख़ुश रखने के लिए कुछ ख़ास करेगा। जिंदगी में चल रही आपाधापी के बीच अपने लिए पर्याप्त समय मिलेगा। पसंदीदा कामों को कर पाने में कामयाब हो पाएंगे।

वृष

मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है। जीवन के बुरे दौर में पैसा काम आएगा। इसलिए पैसे की बचत करने के बारे में विचार करें। रिश्तेदार और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। प्यार में निराशा हाथ लग सकती है। जीवनसाथी के साथ आरामदायक दिन बीतेगा। घर से बाहर रहने वाले को घर की बहुत याद सताएगी। मन हल्का करने के लिए घर वालों से देर तक बात कर सकते हैं।

मिथुन

दबी हुई समस्या फिर से उभरकर आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। धन बचाने के प्रयास असफल हो सकते हैं। इससे घबराने की जरूरत नहीं है। स्थिति जल्द ही सुधरेगी। अपने प्रिय का एक अलग ही अन्दाज़ देखने को मिल सकता है। दिन अच्छा है। दूसरों के साथ-साथ अपने लिए भी वक्त निकाल पाएंगे। दुनिया में ख़ुद को सबसे रईस महसूस करेंगे।

कर्क

शरारती मनोदशा में होंगे। यदि शादीशुदा हैं तो बच्चों का विशेष ख्याल रखें, ऐसा नहीं करते तो उनकी तबीयत बिगड़ सकती है। घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है। आपकी थकी और उदास ज़िन्दगी जीवनसाथी को तनाव दे सकती है। घर के छोटे सदस्यों को साथ लेकर आज आप किसी पार्क या शॉपिंग मॉल में जा सकते हैं।

सिंह

आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों पर ध्यान देना प्राथमिकता होनी चाहिए। रोमांस के लिए बढ़ाए गए क़दम असर नहीं दिखाएंगे। जल्दबाज़ी में फ़ैसले नहीं करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे पछताना ना पड़े। लंबे समय से कामकाज का दबाव वैवाहिक जीवन के लिए कठिनाई खड़ा कर रहा है।

कन्‍या

प्यार, उम्मीद, सहानुभूति, आशावादिता और निष्ठा जैसी सकारात्मक भावनाओं को अपनाने के लिए ख़ुद को प्रोत्साहित करें। दिन बहुत लाभदायक नहीं है। अपनी जेब पर नज़र रखें। ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। प्रतियोगिता में भी क़दम रखेंगे। आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव जीत दिलाने में सहयोग देगा। वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है।

तुला

अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए दिमाग़ खुला रहेगा। अगर लोन लेने वाले थे तो यह मिल सकता है। अपनी भावनाओं को नियन्त्रित करने में कठिनाई होगी। आसपास के लोगों से झगड़ा नहीं करें। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि नई जानकारी और तथ्य मुहैया कराएंगे। छोटे भाई के साथ घूमने जा सकते हैं। इससे दोनों के रिश्तों में प्रगाढ़ता आएगी।

वृश्चिक

कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते तनाव का सामना करना पड़ सकता है, जो काम में एकाग्रता को भंग करेगा। बच्चों या ख़ुद से कम अनुभवी लोगों के साथ धैर्य से काम लेने की ज़रूरत है। अचानक काम से छुट्टी लेने का प्लान बना सकते हैं। परिवार के साथ वक्त बिता सकते हैं। आराम करने में क़ामयाब नहीं हो पाएंगे।

धनु

दोस्तों के साथ कहीं घूमने जा रहे हैं तो पैसा सोच समझकर खर्च करें। धन हानि हो सकती है। जीवनसाथी धूम्रपान की लत से छुटकारा पाने के लिए प्रेरित करेगा। दूसरी बुरी आदतें छोड़ने के लिए भी बढ़िया समय है। अटके कामों के बावजूद रोमांस और बाहर घूमना-फिरना दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा। खाली समय में पसंदीदा काम कर सकते हैं।

मकर

बीमारी के बारे में चर्चा करने से बचें। ख़राब तबीयत से ध्यान हटाने के लिए कोई और दिलचस्प काम करें। माता-पिता की मदद से आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। जीवनसाथी ज़िंदगी में बदलाव लाने में मदद करेगा। ख़ुद को ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा इंसान बनाएं। प्रेमी अपने मनोभावों को आपके सामने खुलकर नहीं रख पाएगा।

कुंभ

पैसे की अहमियत समझ आएगा। अचानक पैसे की जरूरत पड़ेगी। आपके पास पर्याप्त धन नहीं होगा। बच्चे अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव कराएंगे। अपनी बातों को सही साबित करने के लिए संगी से झगड़ सकते हैं। साथी समझदारी दिखाते हुए शांत कर देगा। खाली समय में कोई वेब सीरीज देख सकते हैं।

मीन

भागदौड़ भरे दिन के बावजूद फिर ऊर्जा और ताजगी पाने में क़ामयाब रहेंगे। धन मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। शाम का वक़्त दोस्तों के साथ मौज-मस्ती के लिए अच्छा है। हार से कुछ सबक़ सीखने की ज़रूरत है। दिल की बात ज़ाहिर करने से नुक़सान भी हो सकता है।

आपका दिन मंगलमय हो।
(विचार : किस्‍मत कर्म से बनता-बिगड़ता है।)

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।