झील में डूबी छात्रों से भरी नाव, अबतक 6 की मौत, मचा कोहराम, जानिए कैसे घटी घटना

अन्य राज्य देश
Spread the love

गुजरात। दुखद खबर गुजरात के वडोदरा से आ रही है। यहां हरणी झील में एक नाव पलटा गई। इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई। नाव में निजी स्कूल के करीब 27 छात्र सवार थे। फायर ब्रिगेड की टीम ने पांच शवों को बरामद कर लिया गया है, इनमें एक शिक्षक और तीन छात्र शामिल हैं। छात्रों को बिना लाइफ जैकेट पहने ही नाव में बिठाया गया था। 

गुजरात के वडोदरा में नाव पलटने की घटना पर सीएम भूपेंद्र पटेल ने दुख प्रकट किया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर पोस्ट करते हुए कहा, ”वडोदरा की हरणी झील में नाव पलटने से बच्चों के डूबने की घटना अत्यंत हृदय विदारक है। मैं अपनी जान गंवाने वाले मासूम बच्चों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं।

दुःख की इस घड़ी में उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। दयालु ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दें। नाव पर सवार छात्रों और शिक्षकों का बचाव अभियान फिलहाल जारी है। प्रशासन को दुर्घटना के पीड़ितों को तत्काल राहत और उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया गया है।”
 

वडोदरा के कलेक्टर ए बी गोर और पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत मौके पर पहुंचे हैं। प्राथमिक जांच में वडोदरा नगर निगम की लापरवाही सामने आई है। कलेक्टर ने इस पूरे मामले की जांच की बात कही है। 

वहीं वडोदरा नगर निगम की स्टैडिंग कमेटी के चेयरमैन डॉ. शीतल मिस्त्री ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मिस्त्री ने कहा कि अभी पूरा ध्यान रेस्क्यू ऑपरेशन पर है। जांच में सामने आया है कि वोट की कुल क्षमता 16 लोगों की थी, लेकिन इसमें ज्यादा छात्रों और शिक्षकों को बैठाया गया।