कांग्रेस को तगड़ा झटकाः दिग्गज नेता मिलिंद देवड़ा ने दिया इस्तीफा

मुंबई देश
Spread the love

मुंबई। बड़ी खबर आ रही है, रविवार को लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है। दिग्गज नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।
श्री देवड़ा ने ‘एक्स’ पर अपनी पोस्ट में यह जानकारी दी और कहा, “आज मेरी राजनीतिक यात्रा में एक महत्वपूर्ण अध्याय का समापन हुआ है। मैंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

इसके साथ ही पार्टी से मेरे परिवार का 55 साल पुराना रिश्ता खत्म हो गया है। वर्षों तक अटूट समर्थन के लिए मैं सभी नेताओं, सहकर्मियों और कार्यकर्ताओं का आभारी हूं।”

इस बीच कांग्रेस संचार विभाग के प्रभारी जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा, “मैं मुरली देवड़ा के साथ सालों के अपने जुड़ाव को याद करता हूं। उनके सभी राजनीतिक दलों में करीबी मित्र हैं, लेकिन वह मूलतः एक कट्टर कांग्रेसी थे जो हर मुश्किल में हमेशा कांग्रेस पार्टी के साथ खड़े रहे।”

श्री देवड़ा कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे मुरली देवड़ा के पुत्र हैं। वह लगातार दो लोकसभा चुनाव शिवसेना के अरविंद सावंत से हारे हैं, लेकिन उससे पहले वह दो बार जीते थे। इंडिया गठबंधन के साथ सीट बंटवारे में मुंबई दक्षिण सीट उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के पास जाने की संभावना पर खुश नहीं थे। समझा जाता है कि वह शिवसेना के एकनाथ शिंदे वाले गुट में शामिल हो सकते हैं।