झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र 15 से 22 दिसंबर तक, राज्यपाल ने दी मंजूरी, कई महत्वपूर्ण विधेयक होंगे पेश

झारखंड
Spread the love

रांची। खबर आई है, झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र 15 दिसंबर से शुरू होगा, जो 22 दिसंबर तक चलेगा। राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने बुधवार को इससे संबंधित प्रस्ताव पर मंजूरी दे दी। सत्र में छह कार्य दिवस होंगे। इस दौरान द्वितीय अनुपूरक बजट भी पेश किया जायेगा। कई विधेयक भी इसमें पेश किये जाएंगे।

विधानसभा के शीतकालीन सत्र में नये नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी की अगुवाई में विपक्ष सरकार को घेरते दिखाई देगा। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को भाजपा ने अपना नेता प्रतिपक्ष बना रखा था, पर उनपर विधानसभा में दलबदल का केस चल रहा है।

हालांकि, पिछले करीब चार सालों से बाबूलाल ही सदन में भाजपा की अगुवाई कर रहे थे, लेकिन पिछले दिनों पूर्व मंत्री और विधायक अमर कुमार बाउरी को भाजपा ने नेता प्रतिपक्ष चुन लिया, जिसे कैबिनेट से भी स्वीकृति मिल चुकी है। अब इसके बाद से माना जा रहा है कि अगले साल के आखिर में झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव तक बाउरी अपनी भूमिका जोरदार तरीके से निभाएंगे।

पिछले दिनों पांच में से तीन राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के परिणाम भाजपा के पक्ष में आए। इस परिणाम के बाद भाजपा ऊंचे मनोबल के साथ शीतकालीन सत्र में दिखेगी।