Jharkhand: बच्चों से भरी स्कूल वैन की बस से टक्कर, चालक की मौत, 15 में से आधा दर्जन बच्चों की हालत नाजुक  

झारखंड
Spread the love

हजारीबाग। झारखंड के हजारीबाग जिले के कटकमसांडी थाना क्षेत्र में बच्चों से भरी एक स्कूल वैन की बस से सीधी टक्कर हो गयी। घटना के बाद वैन पलट गई, जिसमें चालक की मौत हो गयी, जबकि एक दर्जन बच्चे घायल हो गए हैं।

बताया जाता है कि जिले के कटकमसांडी थाना क्षेत्र के कटकमसांडी पेट्रोल पंप के पास शुक्रवार सुबह सड़क दुर्घटना हो गई। इसमें एक ओमनी वैन की एक बस से सीधी टक्कर हो गई। ओमनी में सवार एक दर्जन स्कूली बच्चे घायल हो गये। ओमनी वैन के चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी।

घटना की सूचना पाते ही कटकमसांडी थाना प्रभारी प्रशांत कुमार मिश्रा, समाजसेवी पप्पू पांडेय, कटकमसांडी की मुखिया कुमारी श्रीति पांडेय घटनास्थल पर पहुंचीं। इन लोगों ने मिलकर सभी घायलों को हजारीबाग स्थित शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचाया। दुर्घटना में घायल हुए बच्चों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

टक्कर इतनी जोरदार थी कि ओमनी वैन के परखच्चे उड़ गए और चालक की मौत हो गयी। आनन फानन में स्थानीय लोगों के माध्यम से सभी स्कूली बच्चों को शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज हजारीबाग लाया गया। सभी घायलों का प्राथमिक उपचार के बाद रिम्स रेफर कर दिया गया। लगभग आधा दर्जन बच्चों की स्थिति नाजुक बनी हुई है।

जानकारी के अनुसार, सभी बच्चे संत अगस्टिन प्लस टू हाई स्कूल जलमा छड़वा के छात्र हैं। वे वैन से प्लस टू हाई स्कूल जलमा छड़वा पढ़ने आ रहे थे। घटना सुबह लगभग आठ बजे की है।

सभी बच्चे कटकमसांडी क्षेत्र के हैं। घटना के बाद बच्चों के परिजनों के बीच अफरा-तफरी मच गयी। कटकमसांडी थाना प्रभारी प्रशांत कुमार मिश्रा ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है।