Jharkhand: वीडियो कॉल पर नकली सोना दिखाकर नगद लूटने वाले 3 अपराधी गिरफ्तार, हथियार समेत ये चीजें जब्त

झारखंड अपराध
Spread the love

पलामू। हैरान कर देने वाली खबर झारखंड के पलामू से आई है। वीडियो कॉल पर नकली सोने की बिस्किट दिखाकर खरीदारों को लूटने वाले तीन अपराधियों को सदर थाना पुलिस ने जोरकट मोड़ से गिरफ्तार किया है। उनके पास से पीतल से बनी दो कथित सोने की बिस्किट, तीन हथियार, तीन गोली, एक बाइक और अग्नेयास्त्र बनाने के कई सामान बरामद किए गए हैं।

शनिवार को एसपी कार्यालय में पुलिस अधीक्षक रीष्मा रमेशन ने बताया कि शुक्रवार को गुप्त सूचना मिली थी कि एक बाइक से तीन अपराधी जा रहे हैं। शहर थाना एरिया पार करने की सूचना मिलने पर सदर थाना के एएसआई अभिमन्यु कुमार ने जोरकट मोड़ पर उन्हें खदेड़ कर पकड़ा।

उनके पास से तीन हथियार बरामद हुए। एक दो नाली हथियार मिला, जबकि दो एक नाली, तीन कारतूस और बाइक बरामद हुई। एसपी ने बताया कि उनके पास से पीले रंग का बिस्किट आकार का धातू दो पीस मिला। साथ ही हथियार बनाने के कई सामान बरामद किए गए। अपराधियों की पहचान पिंटू कुमार हुसैनाबाद, गुड्डू भुइयां एवं राजा चन्द्रवंशी सेमरटाड़ चैनपुर के रूप में हुई। पिंटू कुमार हथियार बनाता था।

एसपी ने जानकारी दी कि पूछताछ के दौरान अपराधियों ने बताया कि वीडियो कॉल के माध्यम से नकली सोना दिखाकर खरीदने का लालच देते थे। रेट तय कर सुदूरवर्ती इलाके में बुलाते थे और फिर हथियार का भय दिखाकर उनसे नगद राशि लूट लेते थे।

तीनों का आपराधिक इतिहास रहा है। जेल जा चुके हैं। इनके तार बड़े गिरोह से भी जुड़े रहने की जानकारी मिली है। पुलिस कई स्तरों पर अनुसंधान कर रही है। जल्द इस मामले में खरीदार और गैंग के बारे में भी जानकारी दी जायेगी।