Big News: धनबाद जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर अमन सिंह की गोली मारकर हत्या, नीरज सिंह हत्या मामले था दोषी

अपराध झारखंड
Spread the love

धनबाद। बड़ी खबर झारखंड के धनबाद जिले से आई है, जहां जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर अमन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई। शूटर अमन सिंह पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह की हत्या के मामले में जेल में बंद था। इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया।

सूचना मिलते ही डीसी वरुण रंजन, एसएसपी संजीव कुमार मंडल कारा पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। पूरे जेल को छावनी में तब्दील कर दिया गया। 

गैंगस्टर अमन सिंह को जेल के अंदर 6 गोलियां मारी गईं। उस पर हत्या व रंगदारी के कई मामले दर्ज हैं। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच शुरू की।

अब यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि जेल के अंदर तमंचा कैसे आया। कैदियों के अलावा जेल के अधिकारियों से भी पूछताछ की गई। 

बताते चलें कि, पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह हत्याकांड में यूपी एसटीएफ ने साल 2021 में मिर्जापुर से अमन सिंह को गिरफ्तार कर धनबाद पुलिस को सौंपा था। अमन सिंह गैंग ने गुजरात वालसाड के बीजेपी नेता शैलेश पटेल की हत्या भी करवाई थी। 

सुपारी लेकर उसके गैंग के आजमगढ़ निवासी वैभव यादव व अयोध्या निवासी आशीष उर्फ सत्यम ने दो और शूटरों के साथ मिल कर शैलेश पटेल को छलनी कर दिया था। 

वहीं,आसनसोल के बीजेपी नेता राजू झा की हत्या भी अमन गैंग ने ही करवाई थी। दोनों मामले में अमन गैंग ने सुपारी किलिंग की। इसके अलावा, बरवाअड्डा कुर्मीडीह निवासी राजकुमार साव की हत्या भी एक सुपारी किलिंग थी।