सरला बिरला विश्वविद्यालय में गोष्‍ठी आयोजित, नए पाठ्यक्रम की घोषणा

झारखंड
Spread the love

रांची। सरला बिरला विश्वविद्यालय में ‘बैंकिंग, वित्त और बीमा में प्रमाणपत्र कार्यक्रम के माध्यम से रोजगार’ विषय पर पुणे के बजाज फिनसर्व के सहयोग से विचार गोष्ठी का आयोजन 24 नवंबर को किया गया। गोष्ठी आज के कॉरपोरेट वर्ल्ड में वित्त और बीमा के क्षेत्र में छात्रों के ज्ञानवर्धन पर केंद्रित रही।

विवि के प्रतिकुलाधिपति बिजय कुमार दलान ने इस गोष्ठी के लिए अपनी शुभकामनाएं देते हुए आयोजन को सराहा।

इस अवसर पर विवि के कुलपति प्रोफेसर गोपाल पाठक ने वित्तीय ज्ञान के महत्व पर चर्चा की। उन्होंने आज के दौर में साइबर सुरक्षा की जरूरत बताई। विश्वविद्यालय के मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी डॉ प्रदीप वर्मा ने गोष्ठी से छात्रों को उनके करियर से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी मिलने की बात कही।

कार्यक्रम की शुरुआत में स्वागत करते हुए डीन (वाणिज्य एवं व्यवसाय प्रबंधन विभाग) डॉ. संदीप कुमार ने गोष्ठी के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने इसके माध्यम से छात्रों को बैंकिंग और वित्तीय क्षेत्र की सशक्त जानकारी होने की बात कही। उन्होंने इस तरह के आयोजनों के लिए डॉ. रंजना सिन्हा के प्रयासों की सराहा की।

सीपीबीएफआई कोर्स को बजाज फिनसर्व के ट्रेनिंग पार्टनर वैगन्स लर्निंग प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा प्रदान किया जाएगा। सफलतापूर्वक कोर्स पूरा करने वाले छात्रों को बजाज फिनसर्व से प्रमाणपत्र दिया जाएगा। यह उनके पेशेवर प्रोफ़ाइल को महत्वपूर्ण बनाए रखने में सहायक होगा।

सरला बिरला विश्वविद्यालय ने ‘बैंकिंग, वित्त और बीमा में प्रमाणपत्र कार्यक्रम’ के लिए पाठ्यक्रम की घोषणा की है। इसका आयोजन बजाज फिनसर्व के साथ मिलकर किया जा रहा है। यह छात्रों को बैंकिंग, वित्त और बीमा के क्षेत्र में उन्नति करने के लिए उपयुक्त कौशल प्रदान करेगा। सौ घंटे का यह कोर्स छात्रों को ऑफलाइन मोड में प्रदान किया जाएगा।

गोष्ठी में विवि के शिक्षक डॉ. गौतम तांती, डॉ. पूजा मिश्रा, प्रो. एलजी हनी सिंह, डॉ. आरोही आनंद, डॉ. अंजलि श्रीवास्तव, श्वेता कुमारी एवं काफी संख्या में छात्र-छात्राओं की सक्रिय उपस्थिति रही।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं। आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, X सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।