PM मोदी के झारखंड दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी, एसपीजी ने लिया जायजा

झारखंड
Spread the love

10 आईपीएस, 35 डीएसपी, बम स्क्वायड, डॉग स्क्वायड की टीम समेत 2000 जवान रहेंगे तैनात

रांची। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को झारखंड दौरे पर रहेंगे। रांची से होकर खूंटी पहुंचेंगे। इसको लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। सुरक्षा को लेकर 10 आईपीएस, 35 डीएसपी, बम स्क्वायड, डॉग स्क्वायड की टीम समेत 2000 जवानों की तैनाती की जाएगी।

सुरक्षा के साथ दूसरे इंतजामों में कोई कमी न रह जाए, इसके लिए अधिकारी लगातार खूंटी में कैंप किए हुए हैं। एसपीजी की टीम शनिवार को रांची एयरपोर्ट पहुंची और वहां सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के बाद खूंटी के लिए रवाना हो गई।

इस बाबत डीआईजी अनूप बिलथरे ने शनिवार को बताया कि प्रधानमंत्री 15 नवंबर को राज्य स्थापना दिवस के दिन झारखंड के खूंटी कार्यक्रम में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

सुरक्षा को लेकर आईपीएस, डीएसपी, इंस्पेक्टर समेत 2000 पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। साथ ही एसपीजी के निर्देश के अनुसार तैयारी की जा रही है। दो जगहों पर हेलिपैड बनाया गया है। उन्होंने बताया कि लगातार पुलिस मुख्यालय की ओर से भी खूंटी का दौरा किया जा रहा है।

पुलिस मुख्यालय की ओर से टेक्निकल टीम की भी तैनाती की गई है। बिना जांच के किसी को भी कार्यक्रम में शामिल होने नहीं दिया जाएगा। प्रधानमंत्री का खूंटी जिले में दो कार्यक्रम हैं। एक कार्यक्रम भगवान बिरसा मुंडा की जन्मभूमि उलिहातू में और दूसरा जनसभा है।