Jharkhand: धनबाद के केंदुआ बाजार में दर्दनाक हादसाः तीन लोगों की जिंदा जलकर मौत

झारखंड
Spread the love

धनबाद। झारखंड के धनबाद जिला के केंदुआ बाजार में दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां आजाद चौक के पास सोमवार की रात साढ़े नौ बजे एक दुकान और मकान में आग लग जाने से एक चार साल की बच्ची और दो महिलाओं की मौत हो गयी।

मृतकों में दुकान मालिक सुभाष गुप्ता की मां उर्मिला देवी (65), बहन प्रियंका गुप्ता (35) और पुत्री सौम्या गुप्ता उर्फ मौली (चार वर्ष) शामिल हैं। सुभाष गुप्ता की पत्नी सुमन गुप्ता और 20 माह के पुत्र शिवांश का इलाज धनबाद सदर अस्पताल में चल रहा है।

आग बुझाने के दौरान लगभग 20 लोग भी घायल हुए हैं। उन्हें भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। संकरा रास्ता होने के कारण दमकल घटनास्थल पर नहीं पहुंच सका। बाद में फायर ब्रिगेड की छोटी गाड़ी भेजकर बचाव कार्य चलाया गया।

जानकारी के अनुसार, केंदुआ बाजार में सुभाष गुप्ता की एसके जेनरल स्टोर नामक दुकान और पीछे गोदाम है। दुकान के ऊपर मकान है। घटना के वक्त दुकान बंद थी।

अचानक लोगों ने दुकान में आग देखी, तो शोर मचाना शुरू किया। कुछ लोग बाल्टी से पानी फेंकने लगे। सीढ़ी के सहारे मकान में फंसे लोगों को निकालने का प्रयास किया। फायर ब्रिगेड को कॉल किया गया। फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और घर में फंसे परिवार के लोगों को निकाला।

बाद में अस्पताल में तीन लोगों की मौत हो गयी। आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। बताते चलें कि, इसी साल 28 जनवरी को हाजरा क्लिनिक में आग लगने से पांच लोगों की और 31 जनवरी को आशीर्वाद टावर में आग लगने से 14 लोगों की मौत हो गयी थी।