प्री रिपब्लिक डे परेड के फाइनल राउंड में भाग लेंगे बीएयू के तीन विद्यार्थी

झारखंड
Spread the love

  • बीएयू कुलपति ने छात्रों के दल को किया रवाना

रांची I राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) की क्षेत्रीय एनएसएस ईकाई, पटना ने प्री रिपब्लिक डे परेड फाइनल राउंड के लिए बिरसा कृषि विश्वविद्यालय के 3 विद्यार्थियों का चयन सेंट्रल जोन के लिए किया गया है। इस दल में विवि के अधीन संचालित रांची कृषि महाविद्यालय की खुशबू कुमारी, खूटपानी (चाईबसा) स्थित उद्यान महाविद्यालय की राखी प्रिया और फूलो झानो दुग्ध प्रौद्योगिकी महाविद्यालय, हंसडीहा, दुमका के राहुल कुमार शामिल हैं।

कुलपति डॉ ओंकार नाथ सिंह ने शनिवार देर शाम छात्रों के इस दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। छात्रों को विवि का नाम ऊंचा बनाये रखने के लिए प्रोत्‍साहित किया। सफलता की शुभकामनाएं दी। मौके पर डीन एग्रीकल्चर डॉ एसके पाल, एनएसएस प्रोग्राम को-ऑर्डिनेटर डॉ बीके झा, एनएसएस प्रोग्राम ऑफिसर डॉ आरपी मांझी एवं डॉ अमित कुमार भी मौजूद थे।

एनएसएस प्रोग्राम को-ऑर्डिनेटर डॉ झा ने बताया कि राजधानी दिल्ली में आयोजित रिपब्लिक डे परेड में हर साल राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) के तहत पूरे देश से चयनित 200 छात्र-छात्राएं भाग लेते हैं। इसके लिए क्षेत्रीय एनएसएस ईकाई, पटना द्वारा प्री रिपब्लिक डे परेड में चयन के लिए दो चरणों में प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इस प्रतियोगिता के पहले चरण में विश्वविद्यालय के 13 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया था। इनमें से दूसरे चरण के लिए बीएयू के 3 छात्रों का चयन हुआ है।

चयनित छात्र एनएसएस क्षेत्रीय ईकाई द्वारा बीआईटी (पटना) में 15-24 नवंबर तक आयोजित दस दिवसीय सेंट्रल जोन कैंप में भाग लेकर प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे। कैंप प्रदर्शन के आधार छात्रों का रिपब्लिक डे परेड के लिए अंतिम चयन होगा।