महिला अधिकारी की हत्या, घर में थीं अकेली, चाकू से गोद डाला गया, मुख्यमंत्री ने दिये ये आदेश

अन्य राज्य अपराध देश
Spread the love

कर्नाटक। कर्नाटक से बड़ी खबर आ रही है, जहां एक महिला सरकारी अधिकारी की हत्या कर दी गई है। महिला अधिकारी को घर पर ही मार डाला गया। परिजन दूसरे जिले में थे। फोन पर रिस्पांस नहीं मिलने पर परिजनों ने किसी अनहोनी की आशंका में पुलिस को सूचना दी।

महिला अधिकारी, कर्नाटक के खान एवं भूविज्ञान विभाग में उपनिदेशक पद पर कार्यरत थीं। उनका शव सुब्रमण्यपोरा में आवास पर बरामद किया गया है। कर्नाटक सरकार में कार्यरत महिला अधिकारी प्रतिमा सुब्रमण्यमपोरा स्थित अपने आवास पर रहती थीं। 45 वर्षीय प्रतिमा, उपनिदेशक के रूप में कार्यरत थीं। शनिवार की देर शाम को प्रतिमा को उनके ड्राइवर ने घर लाकर ड्राप किया। सु्ब्रमण्यमपोरा स्थित आवास में वह बीते 8 सालों से रह रहीं थीं।

पुलिस ने बताया कि शनिवार रात करीब साढ़े आठ बजे महिला अधिकारी प्रतिमा की हत्या की गई। उनके पति और बेटा शिवमोग्गा जिले के तीर्थहल्ली में थे। रविवार सुबह प्रतिमा का भाई उनके घर पहुंचा। रात में फोन पर रिस्पांस नहीं मिलने पर वह घर पहुंचा और पुलिस को भी सूचित किया। घर के अंदर प्रवेश करने पर वह मृत पाई गईं।

बेंगलुरू सिटी साउथ डिविजन के डीसीपी राहुल कुमार ने बताया कि हमेशा की तरह शनिवार की रात लगभग 8 बजे प्रतिमा घर लौट आईं। बड़ा भाई रात में फोन किया कोई जवाब नहीं मिला। फिर उसने सुबह भी फोन कॉल किया, लेकिन जवाब नहीं मिलने पर घर पहुंचा।

घर पहुंचने पर वारदात की जानकारी हुई। उन्होंने बताया कि फॉरेंसिक और टेक्निकल टीमें मौके पर काम कर रही हैं। जांच के लिए तीन टीमें बनाई गई हैं। हत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने महिला अधिकारी की हत्या पर संवेदना जताते हुए हत्यारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि हत्या की कड़ी जांच होगी और जिम्मेदार लोगों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा।