CM हेमंत ने चाइल्ड आर्टिस्ट एग्जिबिशन का किया उद्घाटन, इस थीम पर बनी पेटिंग को सराहा

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को ऑड्रे हाउस, रांची में तीन नवंबर से पांच नवंबर 2023 तक चलने वाली चाइल्ड आर्टिस्ट एग्जिबिशन का उद्घाटन किया। साथ ही राज्य के 24 जिलों के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय समेत विभिन्न स्कूलों के बच्चे-बच्चियों द्वारा अर्निंग फॉर लर्निंग थीम पर बनाई गई पेंटिंग समेत अन्य कलाकृतियों का अवलोकन किया।

हेमंत सोरेन बच्चों की पेंटिंग्स से काफी प्रभावित हुए। उन्होंने बाल कलाकारों की कलाकृति को सराहा। मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर बच्चे-बच्चियां काफी उत्साहित और खुश नजर आए।

बताते चलें कि, सीएम हेमंत सोरेन की पहल पर स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के तत्वावधान में राज्य में पहली बार तीन नवंबर से पांच नवंबर तक राज्य के विभिन्न स्कूलों में अध्ययनरत बाल कलाकारों की कलाकृतियों की प्रदर्शनी आड्रे हाउस में लगायी गयी है।

मौके पर राज्य सभा सांसद महुआ माजी, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव के. रवि कुमार सहित अन्य पदाधिकारी, विभिन्न स्कूलों से पहुंचे शिक्षक-शिक्षिका, बाल कलाकार समेत बड़ी संख्या में अन्य लोग उपस्थित थे।