पाकिस्तान के मियांवाली एयरबेस पर बड़ा आतंकी हमला, सेना ने जवाबी कार्रवाई में 3 दहशतगर्दों को किया ढेर

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। बड़ी खबर पाकिस्तान से आ रही है। मियांवाली एयरबेस पर बड़ा आतंकवादी हमला हुआ है। हालांकि, पाकितानी सेना ने इस हमले को असफल कर दिया है। पाकिस्तानी सेना की जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया गया है।

पाकिस्तानी सेना ने इस हमले को लेकर एक बयान भी जारी किया है। इसमें कहा गया है कि इस हमले में सेना को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। जारी बयान में कहा गया है कि यह हमला चार नवंबर की सुबह किया गया। 

पाकिस्तानी सेना ने इस हमले के बाद जारी अपने बयान में कहा है कि हमारी सेना ने असाधारण साहस और समय पर प्रतिक्रिया का प्रदर्शन करते हुए, 3 आतंकवादियों को बेस में प्रवेश करने से पहले ही मार गिराया गया। जबकि शेष 3 आतंकवादियों को सैनिकों द्वारा समय पर और प्रभावी प्रतिक्रिया के कारण घेर लिया गया। हालांकि, हमले के दौरान पहले से ही ज़मीन पर खड़े तीन विमानों और एक ईंधन बाउज़र को भी कुछ क्षति पहुंची है।

बताते चलें कि, पाकिस्तान में किया गया यह कोई पहला हमला नहीं है। पाकिस्तान से सबसे घनी आबादी वाले शहर कराची में इसी साल फरवरी में अज्ञात हथियारबंद आतंकवादियों ने पुलिस प्रमुख कार्यालय पर हमला कर दिया था। इसके बाद अर्धसैनिक बलों और हमलावरों के बीच भीषण गोलीबारी हुई थी। इस हमले में दो आतंकी ढेर कर दिए गए थे, जबकि कुछ आम नागरिकों की भी इस हमले में मौत हो गई थी। 

कराची पुलिस के एक प्रवक्ता ने एक बयान में पुष्टि किया था कि कराची पुलिस प्रमुख के मुख्यालय पर हमला हुआ है। कराची के पुलिस प्रमुख जावेद ओदहो ने भी एक ट्वीट कर पुष्टि किया था कि उनके कार्यालय पर हमला हुआ है। उन्होंने कहा था कि सुरक्षा बलों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

आतंकवादियों ने पहले कराची पुलिस प्रमुख कार्यालय की इमारत के मुख्य परिसर में आधे दर्जन हथगोले फेंके और फिर परिसर में घुस गए थे। पुलिस के एक सूत्र ने बताया था कि अर्धसैनिक बलों, पुलिस और हमलावरों के बीच भीषण गोलीबारी जारी है। हमलावरों को घेरने के लिए जिले और इलाके की सभी मोबाइल वैन को तत्काल घटनास्थल पर बुलाया गया।