कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में जांच करने पहुंचे एसडीओ

झारखंड
Spread the love

  • कहा-अफवाहों पर ध्‍यान नहीं दें छात्रा और अभिभावक

विवेक चौबे

गढ़वा। झारखंड के गढ़वा जिले के कांडी प्रखंड मुख्यालय स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में गुरुवार को हुई नवीं कक्षा की छात्रा किरण कुमारी की मौत की जांच शुरू हो गई है। उपायुक्त के निर्देश पर सदर एसडीओ राज महेश्वरम शुक्रवार को विद्यालय पहुंचे। मामले की जांच की।

एसडीओ ने बताया कि बच्ची की मौत से सम्बंधित वार्डन, गार्ड और विद्यालय में पढ़ रही छात्राओं का बयान दर्ज किया गया है। आरोप साबित होने पर आरोपी पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जांच दल ने कहा कि सप्ताह में एक दिन छात्राओं की स्वास्थ्य जांच के लिए स्वास्थ्य कर्मी की टीम नियुक्त की जाएगी। विद्यालय में स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था कराई जाएगी।

एसडीओ ने कहा कि छात्राओं में भय व्याप्त है। कुछ लोगों द्वारा अफवाह फैलाई गई है कि वार्डन पर कार्रवाई होने के बाद विद्यालय बंद हो जाएगा। यहां की छात्रा और उनके अभिभावकों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि किसी भी परिस्थिति में विद्यालय बन्द नहीं होगा। व्यवस्थापक को बदला जा सकता है।

एसडीओ ने कहा कि विद्यालय की कमियों को देखा गया है। उसे जल्द ही दूर किया जाएगा। सारी वस्तु स्थिति की जानकारी उपायुक्त को दी जाएगी। खाद्य सामग्री का नमूना ले लिया गया है। टेंडर के वक्त जो खाद्य सामग्री सप्लाई की जानी है, उससे हटकर खाद्य सामग्री पायी जाती है तो सप्लायर पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इससे पूर्व प्रखंड चिकित्सा प्रभारी डॉ गोविंद सेठ के नेतृत्व में 6 सदस्यीय टीम ने 30 छात्राओं की स्वास्थ्य जांच कर दवा दी। इस टीम में डॉ वेद प्रताप, एलटी राजू कुमार, ओटी संतोष कुमार, एएनएम मंजू कुमारी, स्टाफ विवेक कुमार दुबे, सहायक मिथिलेश कुमार शामिल थे।

मौके पर डीईओ आकाश कुमार, निवर्तमान प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार तिवारी, नए बीडीओ ललित प्रसाद सिंह, प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी विद्यासागर मेहता, प्रमुख सत्येंद्र कुमार पांडेय उर्फ पिंकू पांडेय, मुखिया संघ के अध्यक्ष सह पतिला पंचायत के मुखिया अमित कुमार दुबे, राजद प्रखंड अध्यक्ष इमामुद्दीन खान, बीपीओ बीरेंद्र प्रसाद, मझिआंव बीपीओ विभा रानी कुजूर, रमना बीपीओ सुनीता कुजूर, सीआई जगरनाथ मांझी, युवा समाजसेवी बाबू खान सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।

आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।