onion

Ranchi: अब प्याज ने रुलाया, खुदरा बाजारों में 60 रुपये प्रति किलो पहुंचा दाम, जानें क्या कह रहे व्यापारी

झारखंड
Spread the love

रांची। राजधानी रांची में लगातार महंगाई का दौर जारी है। पहले टमाटर और अब प्याज ने लोगों को रूलाना शुरू कर दिया है। हाल ही में टमाटर इस कदर महंगा हुआ था कि इसके दाम 150-200 रुपये के पार चले गए थे। धीरे-धीरे टमाटर तो रास्ते पर आ गया, लेकिन अब प्याज के बढ़ते दामों में वृद्धि देखी जा रही है। प्याज की इस महंगाई ने गृहिणियों को परेशान कर दिया है।

राजधानी रांची के खुदरा बाजार में प्याज की कीमत 60 रुपये प्रति किलो हो गई है। पंडरा के थोक मार्केट में प्याज 42 से 48 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। व्यापारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में प्याज का दाम और बढ़ सकता है। फिलहाल, रांची में प्याज की सप्लाई नासिक और स्थानीय बाजारों से हो रही है।

व्यापारियों का कहना है कि थोक में इसकी कीमत 45-50 रुपये प्रति किलो चल रही है। इस कारण यहां के कारोबारी इसे आयात करने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। आलू-प्याज थोक विक्रेता संघ के प्रेसिडेंट मदन कुमार का कहना है कि प्याज की कीमत कम होने में करीब एक से डेढ़ महीने का समय लगेगा।

नई फसल आने के बाद कीमतों में नरमी की संभावना है। इस बार अतिवृष्टि के कारण फसल को नुकसान हुआ है। इसके साथ प्याज की खेती भी कम मात्रा में की गई है।