मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसला, गैस सिलेंडर की कीमत फिर 100 रुपये घटी

नई दिल्ली देश मुख्य समाचार
Spread the love

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी कैबिनेट ने बड़ा फैसला लिया है। गैस सिलेंडर की कीमत में 100 रुपये कमी करने का फैसला लिया है। यह जानकारी केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कैबिनेट की बैठक के बाद मीडिया को दी।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई। रक्षा बंधन के मौके पर गैस सिलेंडर के दामों में 200 रुपये की कटौती की गई थी। आज से उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों की सब्सिडी 200 रुपये से बढ़ाकर 300 रुपये की जा रही है। यानी 100 कीमत घटाई जा रही है।

मंत्री ने बताया कि रक्षा बंधन और ओणम के अवसर पर रसोई गैस के सिलेंडर में 200 रुपये की कटौती की गई थी। उस वक्‍त उज्ज्वला योजना के लाभार्थी को 700 रुपये में सिलेंडर मिलने लगा था। उज्ज्वला योजना के लाभार्थी को अब 300 रुपये की सब्सिडी मिलेगी। यानी इस योजना के लाभार्थियों को गैस सिलेंडर 600 रुपये में मिलेंगे।

जानकारी हो कि उज्‍ज्‍वला योजना के तहत लाभर्थियों को केंद्र सरकार मुफ्त गैस कनेक्‍शन देती है। वर्तमान में देश में उज्‍ज्‍वला के लाभर्थियों की संख्‍या 9.6 करोड़ है। सरकार ने इस योजना के तहत 75 लाख एलपीजी कनेक्‍शन और देने की मंजूरी दी है। इसके बाद यह संख्‍याल बढ़कर 10.35 करोड़ हो जाएगी।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।

आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।