Dream-11 पर 1.5 करोड़ जीतने के बाद पुलिस सब इंस्पेक्टर के घर पसरा मातम, जानें पूरा मामला

अन्य राज्य देश
Spread the love

पुणे। पुणे के एक पुलिस सब इंस्पेक्टर को Dream-11 पर डेढ़ करोड़ रुपये जीतना बहुत भारी पड़ गया। उसे सस्पेंड कर दिया गया है। बता दें कि, वर्ल्ड कप के रोमांच के बीच लोग फैंटेसी एप्स पर लाखों रुपये जीत रहे हैं, लेकिन महाराष्ट्र के एक पुलिस सब इंस्पेक्टर को करोड़ों रुपये जीतना महंगा पड़ गया।

पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस सब-इंस्पेक्टर सोमनाथ जेंडे ने ड्रीम-11 पर 1.5 करोड़ रुपये जीते थे। महज 24 घंटे के अंदर ही उन पर इंक्वायरी बैठ गई और अब प्रारंभिक जांच के बाद बुधवार को उन्हें सस्पेंड कर दिया गया।

सहायक पुलिस आयुक्त सतीश माने ने पहले PSI जेंडे के खिलाफ प्रारंभिक जांच शुरू करने की पुष्टि की थी। बड़ी संख्या में लोगों ने बैटिंग एक्टिविटीज में भाग लेने वाले पुलिस अधिकारी की वैधता पर सवाल उठाया था। जांच का नेतृत्व डिप्टी कमिश्नर स्वप्ना गोरे कर रही थीं।

माने ने कहा था- “हमने संबंधित पुलिस उपायुक्त को मामले की जांच करने और एक रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है। हम इस बात की जांच करना चाहते हैं कि क्या एक सेवारत सरकारी अधिकारी का आचरण नियमों के अनुरूप है या नहीं।” हालांकि जांच के बाद फिलहाल उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है।

पैसे जीतने के बाद जेंडे ने मीडिया से बात कर कहा कि वह ड्रीम-11 पर पिछले 2-3 महीने से एक्टिव थे। उन्होंने इस एप के जरिए अपनी किस्मत आजमाने का फैसला किया था। वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश मैच के लिए उन्होंने अपनी ड्रीम 11 टीम तैयार की थी।

इसके जरिए उन्हें डेढ़ करोड़ रुपये जीतने का मौका मिला। हालांकि जेंडे ने ऐसे खेलों से जुड़े जोखिमों पर जोर देते हुए सावधानी बरतने की बात कही है। इस बीच यह देखना दिलचस्प होगा कि अब जेंडे के करियर पर इसका क्या असर पड़ेगा।

बताते चलें कि, ड्रीम-11 को फैंटेसी गेमिंग और बैटिंग की समानता की वजह से पहले कानूनी चुनौतियों का सामना करना पड़ा था। हालांकि बाद में उसे कोर्ट से हरी झंडी मिल गई थी। कंपनी का कहना है कि लोगों की ओर से लगाए गए दांव स्किल के खेल होते हैं। इन्हें जुआ या सट्टेबाजी नहीं माना जा सकता।

यहां भी पढ़ें खबरें

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।

आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।