UP: बाराबंकी में बहुमंजिली इमारत गिरने से दो की मौत, रेस्क्यू जारी

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

उत्तर प्रदेश। सोमवार तड़के उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में बहुमंजिली इमारत गिर गई। इसके मलबे में दबकर दो लोगों की मौत हो गई। अभी कई लोगों के फंसे होने की संभावना है। 12 लोगों को बचा लिया गया है। बचाव अभियान चल रहा है।

पुलिस अधीक्षक बाराबंकी दिनेश सिंह ने बताया है कि यह हादसा सुबह करीब तीन बजे हुआ। घटना के तुरंत बाद रेस्क्यू शुरू कर दिया गया। लखनऊ से एसडीआरएफ की टीम पहुंच गई है। मलबे से निकाले गए 12 लोगों को जिला अस्पताल भेजा गया था, इनमें से दो की मौत हो गई, अन्य गंभीर घायलों को लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। अभी तीन लोगों के फंसे होने की जानकारी मिल रही है। बचाव अभियान जारी है।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि बाराबंकी के थाना फतेहपुर क्षेत्रान्तर्गत कस्बा फतेहपुर में तीन मंजिला मकान गिर गया, इसमें लगभग 15 लोग दब गये। जनपद के विभिन्न थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और मकान के मलबे से 12 लोगों को निकाल लिया गया।

इनमें से 10 लोगों को उपचार के लिए जिला अस्पताल बाराबंकी भेजा गया, जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद आठ लोगों को केजीएमयू लखनऊ रेफर किया गया है एवं दो लोगों की इलाज के दौरान जिला अस्पताल बाराबंकी में मौत हो गयी है तथा दो लोगों का इलाज सीएचसी फतेहपुर में चल रहा है।

एसडीआरएफ एवं एनडीआरएफ की टीम मौके पर है। शेष तीन लोग जो अंदर फंसे हैं, उनको निकालने का प्रयास जारी है। कानून व्यवस्था की कोई समस्या नहीं है। मुख्यमंत्री योगी ने इमारत गिरने से हुए हादसे का संज्ञान लिया है।

मुख्यमंत्री ने इस हादसे में हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। उन्होंने जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाकर राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं।