पीएम मोदी पहुंचे हैदराबाद, KCR फिर नहीं आए अगवानी करने, यशवंत को लेने कैबिनेट समेत पहुंचे थे एयरपोर्ट, जानें वजह

अन्य राज्य देश
Spread the love

हैदराबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए शनिवार को हैदराबाद पहुंच गए।

इस दौरान उन्हें रिसीव करने के लिए तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव, यानी KCR मौजूद नहीं रहे। बीते 6 महीने में ऐसा तीसरी बार हुआ, जब KCR प्रधानमंत्री को रिसीव करने नहीं पहुंचे।

इससे पहले मई और फरवरी में भी उन्होंने पीएम की अगवानी नहीं की थी। तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) सरकार के सिर्फ एक मंत्री हवाई अड्डे पर मौजूद रहे।

दूसरी तरफ, पीएम के आने से कुछ ही घंटे पहले वे विपक्ष की तरफ से राष्ट्रपति कैंडिडेट यशवंत सिन्हा को रिसीव करने के लिए पूरी कैबिनेट के साथ हैदराबाद के बेगमपेट एयरपोर्ट पहुंचे।

राव ने 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनावों में सिन्हा को अपना समर्थन देने की घोषणा की है। यशवंत सिन्हा विधायकों से समर्थन मांगने के लिए हैदराबाद पहुंचे हैं। TRS ने हैदराबाद में होने वाली बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का जवाब देने के लिए ही सिन्हा के सपोर्ट में बाइक रैली निकाली।

एयरपोर्ट से जल विहार तक हुई इस रैली में सिन्हा और KCR शामिल हुए। सिन्हा के सपोर्ट में जल विहार में TRS ने एक मीटिंग रखी थी। दोनों पार्टियों के बीच शहर की सड़कों पर पोस्टर वार छिड़ गया है।

भाजपा ने जहां केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाने के लिए कटआउट और बैनर लगाए हैं। वहीं TRS ने CM राव और यशवंत सिन्हा के पोस्टर लगाए हैं।