12 सितंबर से दौड़ेगी न्यू गिरिडीह-रांची इंटरसिटी ट्रेन, ये रहा किराया, स्टॉपेज और टाइम टेबल

झारखंड
Spread the love

रांची। यात्रीगण कृपया ध्यान दें। गिरिडीह से रांची जाने वाली इंटरसिटी ट्रेन हजारीबाग टाउन प्लेटफार्म पर खड़ी है। ये आवाज जल्द ही हजारीबाग स्टेशन पर सुनाई देने वाली है। जी हां, आप सही पढ़े। हजारीबाग टाउन रेलवे स्टेशन होते हुए न्यू गिरिडीह स्टेशन से रांची स्टेशन के बीच 12 सितंबर से ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाएगा।

नयी रेललाइन पर गाड़ी संख्या 03309 न्यू गिरिडीह-रांची स्पेशल ट्रेन को न्यू गिरिडीह स्टेशन से 12 सितंबर को सुबह 10:00 बजे हरी झंडी दिखाई जाएगी। इस ट्रेन का ठहराव जमुआ, धनवार, महेशपुर, कोडरमा, हजारीबाग टाउन, बरकाकाना, मेसरा और टाटी सिल्वे में होगा। यह ट्रेन 13 कोच के साथ रवाना की जाएगी। इसके संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

इस ट्रेन के शुरू होने के बाद हजारीबाग से रांची और गिरिडीह आना-जाना काफी सुगम हो जायेगा। ये हजारीबाग टाउन स्टेशन के लिए तीसरी यात्री ट्रेन होगी। इससे पूर्व में हजारीबाग टाउन से कोडरमा स्टेशन के लिए कोडरमा एक्सप्रेस स्पेशल और रांची से पटना वंदे भारत का परिचालन शुरू हुआ है।

इस ट्रेन के परिचालन शुरू होने के बाद हजारीबाग के यात्री बेहद कम किराए में राजधानी रांची और गिरीडीह आ-जा सकेंगे। एक साल के अंदर हजारीबाग के लोगों के लिए यह ट्रेन दूसरी तोहफा होगी। हाल ही में वंदे भारत का परिचालन शुरू हुआ है।

हजारीबाग के वरिष्ठ पत्रकार अमर पाठक बताते हैं कि इस ट्रेन के परिचालन शुरू होने बाद स्टेशन में रौनक लौट आएगी। इंटरसिटी ट्रेन में किराया काफी कम होता है। इससे आम आदमी कम किराए में भी आसानी से सफर कर पाएगा। साथ ही स्थानीय लोगों के रोजगार के साधन भी बढ़ेंगे।