एमआईटी-वर्ल्ड पीस यूनिवर्सिटी और एसबीयू में एमओयू

झारखंड
Spread the love

रांची। सरला बिरला विश्वविद्यालय (एसबीयू) के कुलपति प्रोफेसर गोपाल पाठक ने पुणे स्थित एमआईटी-वर्ल्ड पीस यूनिवर्सिटी में 5 से 7 सितंबर तक आयोजित जी-20 इंटरफेथ समिट में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 पर अपना व्याख्यान दिया। इसका विषय ‘शापिंग वर्ल्ड पीस एंड सस्टेनेबल डेवलपमेंट थ्रू इंटरफेथ हार्मोनी’ था।

प्रो पाठक ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति के विभिन्न पहलु और विशेषताओं पर अपना प्रेजेंटेशन दि‍या। सरला बिरला विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन के लिए किए गए प्रयासों की भी चर्चा की।

साथ ही, उन्होंने एमआईटी-वर्ल्ड पीस यूनिवर्सिटी के साथ एमओयू साइन कर अपने विश्वविद्यालय के फैकेल्टी मेंबर्स, रिसर्चर और छात्रों के लिए एक और उपलब्धि हासिल की।

इस समझौते के बाद अब दोनों विश्वविद्यालयों के फैकेल्टी मेंबर्स, रिसर्चर और छात्रों के साथ फैकेल्टी एक्सचेंज प्रोग्राम, कॉलेब्रेटिव रिसर्च के कार्यक्रम क्रियान्वित हो सकेंगे।

इस एमओयू पर विश्वविद्यालय के मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी डॉ प्रदीप कुमार वर्मा, कुलसचिव प्रोफ़ेसर विजय कुमार सिंह, विश्वविद्यालय के सभी संकायों के संकायाध्यक्ष, विभागाध्यक्ष, प्राध्यापक एवं प्रशासनिक अधिकारी, कर्मचारियों ने हर्ष व्यक्त किया है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।

आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।