Jharkhand: पलामू में नकली नोट का कारोबार, 500 के 58 पीस के साथ चार गिरफ्तार

झारखंड
Spread the love

पलामू। झारखंड में नकली नोट का कारोबार खूब फल-फूल रहा है। ताजा उदाहरण पलामू जिले का है। मेदिनीनगर शहर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए कचहरी ओवरब्रिज के पास से 58 पीस 500 के नकली नोट के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया है।

सभी तस्करों को रविवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। शहर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अभय कुमार सिन्हा ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों में मोहम्मदगंज के निवासी विमलेश कुमार और संदीप कुमार, मेदिनीनगर शहर थाना क्षेत्र के कांडू मुहल्ला के राजीव रंजन उर्फ मुकेश दुबे एवं सदर थाना क्षेत्र के बिजली ऑफिस के पीछे के नरेश सिंह शामिल है।

उन्होंने बताया कि नकली नोट बरामद होने के बाद उसकी पहचान कचहरी स्थित एसबीआई में ब्रांच के शाखा प्रबंधक से कराई गई। उन्होंने नकली नोट होने की पुष्टि की। इसके बाद सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

थाना प्रभारी ने बताया कि चारों में से राजीव रंजन उर्फ मुकेश दुबे मास्टरमाइंड है। सारे नकली नोट पश्चिम बंगाल के मालदा से मंगाये जाते हैं और उसे शहरी क्षेत्र में खपाया जाता है। नकली नोट के कारोबार में जुड़े अन्य लोगों के बारे में कार्रवाई की जा रही है। गिरफ्तारी अभियान में टीओपी 1 के प्रभारी रेवा शंकर राणा टीम के साथ शामिल थे।