Jharkhand: अभिनेत्री भाग्यश्री ने लोहरदगा में राइफल क्लब का किया उद्घाटन

झारखंड
Spread the love

लोहरदगा। झारखंड के लोहरदगा जिले के बलदेव साहू महाविद्यालय स्थित नवनिर्मित राइफल शूटिंग रेंज क्लब का बुधवार को अभिनेत्री भाग्यश्री ने उद्घाटन किया। मौके पर राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू ने कहा है कि लोहरदगा छोटा जिला जरूर है, पर यहां प्रतिभावान खिलाड़ियों की कमी नहीं है।

विभिन्न खेल प्रतिस्पर्धा में इस क्षेत्र के खिलाड़ियों ने उम्दा प्रदर्शन कर न सिर्फ अपना नाम रोशन किया है, बल्कि इस जिले को भी गौरवान्वित करने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि खेल एवं खिलाड़ियों के विकास के लिए प्रयास लगातार जारी रहेगा।

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में लोहरदगा खेल के क्षेत्र में निश्चित तौर पर काफी तरक्की करेगा। साहू ने कहा कि लोहरदगा जिले में हमारे बड़े भाई स्वर्गीय नंदलाल प्रसाद साहू ने शूटिंग रेंज केंद्र की परिकल्पना की थी और वे स्वयं एक बेहतर निशानेबाज रहे हैं, आज यहां एक इंटरनेशनल शूटिंग रेंज तैयार है।

मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू द्वारा शुरू किया गया राइफल क्लब एक प्रशासनीय कार्य है। साहू परिवार ने इस क्षेत्र के विकास के लिए कई ऐसे सराहनीय कार्य किए हैं, जिसका लाभ खिलाड़ियों के साथ-साथ आम लोगों को मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत सुरक्षा के लिए आर्म्स का प्रशिक्षण जरूरी है। यदि आपके ऊपर कोई जानलेवा हमला हो, तो अपनी रक्षा के लिए गोली चला सकते हैं। जानमाल की सुरक्षा के लिए ही लाइसेंसी हथियार निर्गत करने का प्रावधान हैं।

लोहरदगा एसपी हारिश बिन जमां ने कहा कि आज का दिन लोहरदगा जिले के लिए इतिहास का दिन है। खिलाड़ियों के विकास में आने वाले दिनों में यह केंद्र माइलस्टोन साबित होगा। एसपी ने कहा कि शूटिंग रेंज का उद्घाटन कई माइनो में खास होगा।

इससे नेशनल स्तर के शूटर के लिए प्लेटफार्म मिलेगा। उन्होंने कहा कि विशेषकर पुलिस विभाग के लिए शूटिंग प्रतिदिन का कार्य है। उन्होंने खिलाड़ियों के बेहतर भविष्य की कामना की।