नक्सल प्रभावित सुकमा में मुठभेड़, पुलिस ने दो इनामी नक्सलियों को किया ढेर

अन्य राज्य देश
Spread the love

छत्तीसगढ़। मंगलवार की सुबह छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र सुकमा जिले के ताड़मेटला इलाके में पुलिस मुठभेड में दो इनामी नक्सली मारे गए। घटनास्थल से एक 12 बोर डबल बैरल बंदूक व एक पिस्टल बरामद हुई है। मुठभेड़ की पुष्टि एसपी किरण चव्हाण ने की है।

एसपी सुकमा जिले में नक्सलियों के खिलाफ शुरू इस अभियान में इसे बड़ी सफलता मान रहे हैं। चिंतागुफा थाना अंर्तगत ताड़मेटला एवं दूलेड के जंगलों में जगरगुंडा एरिया कमेटी के 10-12 नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर डीआरजी, जिला बल व सीआरपीएफ 223 का संयुक्त बल रवाना किया गया था।

सुकमा एसपी चव्हाण के मुताबिक 6 बजे ताड़मेटला-दूलेड के जंगलों के बीच घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर हमला किया। पुलिस ने तत्काल मोर्चा संभालते हुए आत्म सुरक्षा के लिए जवाबी फायरिंग की। इसके बाद इलाके में सर्च के दौरान दो पुरुष नक्सलियों के शव बरामद हुए।

एसपी के मुताबिक इनकी पहचान जगरगुंडा एरिया कमेटी के नक्सली मिलिशिया कैडर सोढ़ी देवा, पिता जोगा, निवासी ताड़मेटला व रवा देवा पिता बंडी, निवासी ताड़मेटला के रूप में हुई है। इन पर एक-एक लाख रुपये का इनाम था।

इन दोनों ने थाना चिंतागुफा क्षेत्र में 28 जून को शिक्षादूत कवासी सुक्का व उप सरपंच ताड़मेटला पंचायत माड़वी गंगा की हत्या की थी। इसके अलावा 31 जुलाई को मिनपा के पास कोरसा कोसा की पुलिस मुखबिरी के शक में हत्या की थी। दोनों के खिलाफ अन्य आरोपों के भी मामले दर्ज हैं।