इलेक्शन कमीशन ने किया एलानः जनवरी के आखिरी हफ्ते में होंगे पाकिस्तान में चुनाव

दुनिया
Spread the love

पाकिस्तान। पाकिस्तान में पिछले एक साल से भी ज्यादा समय से राजनीतिक उथल-पुथल जारी है। पिछले साल अप्रैल में इमरान खान की प्रधानमंत्री पद से छुट्टी होने के साथ ही पाकिस्तान में राजनीतिक उथल-पुथल शुरू हो गई थी।

इमरान को पीएम पद से हटाए जाने के कुछ समय बाद शहबाज़ शरीफ को देश का पीएम बनाया गया। पिछले महीने अगस्त में पाकिस्तान सरकार का कार्यकाल पूरा होने से पहले ही शहबाज़ ने संसद भंग करते हुए इस्तीफा दे दिया था। शहबाज़ के बाद अनवर उल हक़ काकर को पाकिस्तान में अगले चुनाव तक कार्यवाहक पीएम बनाया गया।

हालांकि इन सब के बावजूद पाकिस्तान में राजनीतिक उथल-पुथल अभी थमी नहीं है। इस राजनीतिक उथल-पुथल को थामने का एक ही रास्ता है और वो है चुनाव। हाल ही में देश के इलेक्शन कमीशन (चुनाव आयोग) ने इस बारे में जानकारी दे दी है।

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने इसी साल 6 नवंबर को चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग को पत्र लिखा था। हालांकि चुनाव आयोग ने अल्वी के सुझाव पर मुहर नहीं लगाईं।

पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने देश में चुनाव के बारे में बड़ा अपडेट देते हुए इनका कब आयोजन होगा, इस बात का एलान कर दिया। पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने एलान करते हुए जानकारी दी कि जनवरी के आखिरी हफ्ते में पाकिस्तान में चुनाव होंगे।