पूर्व मंत्री महेंद्र यादव पर खुकुरी से जानलेवा हमला, ICU में भर्ती, हालत बेहद नाजुक, वजह जान खिसक जाएगी पैरों तले जमीन

दुनिया
Spread the love

काठमांडू। बड़ी खबर नेपाल से आई है, जहां  सत्तारूढ़ नेपाली कांग्रेस के सह महासचिव एवं पूर्व मंत्री महेन्द्र यादव पर बुधवार को भृकुटीमंडप में जानलेवा हमला हुआ। महेन्द्र यादव रिपोर्टर्स क्लब के परिसर से बाहर निकल रहे थे, तभी एक आरोपी ने उन पर खुकुरी से हमला कर दिया। खून से लथपथ यादव को तत्काल ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है।

हमला करने वाले आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस अधीक्षक कुमुद ढुंगेल, जो काठमांडू जिला पुलिस रेंज के प्रवक्ता भी हैं, के अनुसार कांग्रेस नेता यादव को सिर के पिछले हिस्से में चोटें आई हैं। उन्हें इलाज के लिए बीर अस्पताल ले जाया गया। एसपी ढुंगेल ने बताया कि पुलिस ने हमलावर को काबू में कर लिया है और मामले की जांच जारी है।

इस बारे जानकारी देते हुए काठमांडू पुलिस के एसपी कुमुद ढुंगेल ने बताया कि 45 वर्षीय श्याम सापकोटा ने पूर्व मंत्री महेन्द्र यादव पर खुकुरी से हमला कर दिया। आरोपी ने हमला क्यों किया इसका पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने हमलावर सापकोटा को तुरंत पकड़ लिया।

हमले में गर्दन पर गहरे घाव के कारण महेन्द्र यादव को ट्रॉमा सेंटर के आईसीयू में रखा गया है। इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि खून काफी बहने की वजह से महेन्द्र यादव की हालत गम्भीर बनी हुई है।

बताया जा रहा है कि महेन्द्र यादव रिपोर्टर्स क्लब में नेपाल में चीन के राजदूत के द्वारा दिए गए बयान का विरोध कर रहे थे। चीन के राजदूत को अपने हद में रहने और नेपाल को कूटनीतिक ज्ञान नहीं देने की नसीहत भी दी थी। उन्होंने चीनी राजदूत के बयान को कूटनीतिक मर्यादा का उल्लंघन बताया और उनसे स्पष्टीकरण की भी मांग की थी।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।

आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।