Bihar: एसएसबी जवान की हत्या, लूटपाट में असफल अपराधियों ने मार दी गोली

बिहार अपराध देश
Spread the love

मोतिहारी (पूर्वी चंपारण)। बिहार में लचर कानून व्यवस्था से अपराधी बेलगाम हो गए हैं। कानून का भय क्या होता है, इनसे ये अपराधी काफी दूर हैं। नीतीश कुमार अपराधियों पर लगाम लगाने का दावा तो हर मंच से करते हैं, लेकिन रोज बढ़ते अपराध उनके दावों को नकारते हैं।

बिहार में अपराधियों का हौसला इतना बढ़ा हुआ है कि देश की सीमाओं पर अपनी जान की बाजी लगाकर सुरक्षा करने वाले जवान की पूर्वी चंपारण गोली मारकर हत्या कर दी जाती है।

जानकारी के अनुसार जिस SSB जवान को गोली मारी गई, उनका नाम धर्मेंद्र कुमार था। धर्मेंद्र अपने भाई के साथ मां का इलाज कराकर बाइक से घर लौट रहे थे। उसी दौरान चिरैया थाना क्षेत्र के पास उनलोगों को अपराधियों ने घेर लिया और लूटपाट करने की कोशिश की।

जब जवान ने विरोध किया, तो अपराधियों ने जवान को गोली मार दी। उसके बाद धर्मेन्द्र वहीं गिर गए, फिर इलाज के लिए उन्हें मोतिहारी निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

बता दें कि यह घटना चिरैया थाना के नयका टोला की है। घोड़ासहन के बगहा गांव के रहने वाले SSB जवान धर्मेंद्र कुमार मधुबनी के राजनगर में पोस्टेड थे।

SSB जवान धर्मेंद्र कुमार राजनगर से अपने घर मां सांवरी देवी का इलाज कराने आए थे। अपने बड़े भाई मनोज कुमार के साथ धर्मेन्द्र मां का इलाज कराने पटना गए थे। उनकी माता को दिल की बीमारी है। इलाज कराने के बाद वो पटना से ट्रेन से मोतिहारी लौटे और फिर एक बाइक से तीनों घर लौट रहे थे।

जवान धर्मेंद्र बाइक चला रहे थे, इसी दौरान जब वे लोग नया टोला के पास पहुंचे, तो वहां दो युवकों ने गाड़ी रोकी और पैसा देने के लिए कहा। पैसा नहीं रहने की बात जब धर्मेंद्र बोले तो एक ने गोली चला दी। गोली लगने के बाद वो वहीं गिर गए।