Bihar: पटना एम्स के डॉक्टर ने की खुदकुशी, मचा हड़कंप

बिहार अपराध देश
Spread the love

पटना। बड़ी और दुखद खबर बिहार की राजधानी पटना से आई है। यहां एम्स में पीजी की पढ़ाई कर रहे एक डॉक्टर ने खुदकुशी कर ली है। मूल रूप से हरियाणा के रहने वाले डॉक्टर निलेश ये कदम क्यों उठाया ये अभी साफ नहीं है। घटना की सूचना मिलने पर एम्स अस्पताल के हॉस्टल में पुलिस पहुंची और कमरे का दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंची। 

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि मृतक निलेश पटना एम्स में बैच 2016 से 2021 तक एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी कर वहीं प्रैक्टिस कर रहे थे। नवंबर 2022 में उन्होंने पटना एम्स में ही पीजी में एडमिशन लिया था। डॉक्टर निलेश पढ़ाई के साथ ही अस्पताल में प्रैक्टिस भी करते थे। 

रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार की रात ड्यूटी करने के बाद निलेश अपने हॉस्टल के कमरे में गए और उसे अंदर से बंद कर लिया। निलेश ने आत्महत्या कर ली। इसका पता तब चला, जब सुबह से शाम तक निलेश के दोस्तों का उनसे संपर्क नहीं हो पाया। जब प्रोफेसर से भी उनका संपर्क नहीं हुआ, तो एसएमएस और व्हाट्सएप के माध्यम के जरिए कांटेक्ट करने की कोशिश की गई।

जब निलेश की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला, तो उसके क्लासमेट ने कमरे में झांका। निलेश बेसुध कमरे में पड़े हुए थे। जब दरवाजा तोड़कर सभी लोग अंदर घुसे, तो उनकी मौत हो चुकी थी। 

घटना की सूचना पुलिस को दी गई। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

फुलवारी शरीफ थानाध्यक्ष  सफीर आलम ने बताया कि पटना एम्स में पीजी के एक छात्र की संदिग्ध अवस्था में लाश मिली है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। कमरे को सील कर दिया गया है और एफएसएल की टीम बुलाई गई है। इस मामले की जांच की जा रही है।