BAU : दस महाविद्यालयों के स्नातक पाठ्यक्रमों में 72 विद्यार्थियों का नामांकन

शिक्षा झारखंड
Spread the love

  • महाविद्यालयों में प्रथम काउंसेलिंग के आधार पर नामांकन प्रक्रिया 12 सितंबर तक होगी

रांची। झारखंड संयुक्त प्रवेश परीक्षा पर्षद ने बिरसा कृषि विश्वविद्यालय (BAU) के 10 महाविद्यालयों के स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रथम काउंसेलिंग के आधार पर नामांकन के लिए सफल अभ्यर्थियों की सूची एवं महाविद्यालय का आवंटन कर दी है। पहले दिन महाविद्यालयों के स्नातक पाठ्यक्रमों में 72 विद्यार्थियों का नामांकन हुआ।

पहले दिन डीन वेटनरी डॉ सुशील प्रसाद ने वेटनरी संकाय अधीन 3 महाविद्यालयों और डीन एग्रीकल्चर डॉ डीके शाही ने कृषि संकाय अधीन 6 महाविद्यालयों में नामांकन प्रक्रिया की लगातार जानकारी ली। समीक्षा की। छात्र-छात्राओं एवं अभिवावकों को मार्गदर्शन दिया।

बीएयू के दस महाविद्यालयों में पहले दिन 72 विद्यार्थियों ने नामांकन कराया। रांची पशु चिकित्सा महाविद्यालय में 26, रांची कृषि महाविद्यालय में 16, रांची वानिकी महाविद्यालय में 2, कृषि अभियांत्रिकी महाविद्यालय, रांची में 8, कृषि महाविद्यालय गढ़वा में 4, कृषि महाविद्यालय देवघर में 3, कृषि महाविद्यालय गोड्डा में 6, उद्यान महाविद्यालय खुंटपानी चाईबासा में 2, मत्स्यिकी विज्ञान महाविद्यालय गुमला में 2 और डेयरी टेक्नोलॉजी महाविद्यालय हंसडीहा दुमका में 4 छात्र-छात्राओं का नामांकन हुआ।

बताते चले कि पर्षद की अनुशंसा पर बिरसा कृषि विश्वविद्यालय के विभिन्न स्नातक पाठ्यक्रमों में झारखंड राज्य कोटे से 414 सीटों पर नामांकन होना है। कुलसचिव डॉ एमएस मल्लिक ने बताया कि पर्षद के निर्देश के मुताबिक बीएयू के दस महाविद्यालयों के स्नातक पाठ्यक्रमों में नामांकन की प्रक्रिया 12 सितंबर, 2023 तक होगी।

नामांकन प्रक्रिया शामिल होने के लिए सफल अभ्यर्थियों को पर्षद से निर्गत पत्र एवं एडमिट कार्ड, 10वीं एवं 12वीं पास सर्टिफिकेट, मार्कशीट एवं एडमिट कार्ड, माइग्रेशन, चरित्र एवं कॉलेज लीविंग सर्टिफिकेट, आवासीय, जाति एवं आय प्रमाण – पत्र, मेडिकल सर्टिफिकेट, एंटी रैगिंग सर्टिफिकेट, आधार कार्ड की मूल प्रति तथा सभी का एक सेट छाया प्रति जमा करनी होगी। सभी डाक्यूमेंट्स का सत्यापन सबंधित महाविद्यालय में होगा। एडमिशन फी ऑनलाइन माध्यम से ही जमा होगी। नामांकन के समय छात्र – छात्राओं को महाविद्यालय में एक माह का मेस शुल्क की अग्रिम राशि जमा करनी होगी।

विवि के नामांकन प्रक्रिया में एसोसिएट डीन ई डीके रुसिया और ऑनलाइन शुल्क संग्रहण में सहायक सह आईटी प्रोफेशनल मो. एहतेसमुल हक का विशेष योगदान रहा।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।

आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।