एक राष्ट्र-एक चुनाव को लेकर 8 सदस्‍यीय समिति गठित, ये हैं शामिल

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्‍ली। केंद्र सरकार ने ‘एक राष्ट्र-एक चुनाव’ को लेकर 8 सदस्यीय समिति का गठन किया। इसमें लोकसभा में प्रतिपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी को भी शामिल किया गया है।

जानकारी हो कि केंद्र सरकार ने पिछले दिनों एक राष्‍ट्र एक चुनाव को लेकर पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द की अध्‍यक्षता में समिति का एलान किया था। अब इसके सदस्‍यों की घोषणा की गई है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस सांसद और लोकसभा में प्रतिपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी, राज्यसभा विपक्ष के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद, 15वां वित्‍त आयोग के पूर्व चेयरमैन एनके सिंह, लोकसभा के पूर्व सेक्रेट्री जनरल डॉ सुभाष सी कश्‍चप, वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता हरीश साल्‍वे और पूर्व मुख्‍य सतर्कता आयुक्‍त संजय कोठारी को सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है।

केंद्रीय विधि राज्‍यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल विशेष आमंत्रित सदस्‍य होंगे। कमेटी के सचिव केंद्र सरकार के डिपार्टमेंट ऑफ लीग अफेयर्स के सचिव नीतीन चंद्र होंगे।

हालांकि कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ को लेकर केंद्र द्वारा गठित 8 सदस्यीय समिति का हिस्सा बनने के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया। इस संबंध में उन्‍होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र भेज दिया है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।

आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।