वानखेड़े की जगह अब संजय सिंह संभालेंगे आर्यन खान केस की जांच का जिम्‍मा

देश मुंबई
Spread the love

मुंबई। क्रूज ड्रग्‍स केस की जांच का काम अब नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (NCB) मुंबई के जोनल डायरेक्‍टर समीर वानखेड़े की जगह अब नए अफसर संजय कुमार सिंह देखेंगे.

1996 ओडिशा बैच के आईपीएस अफसर संजय कुमार सिंह एनसीबी के डिप्‍टी डायरेक्‍टर जनरल (ऑपरेशंस) के पद पर तैनात हैं. संजय एनसीबी में रहने से पहले सीबीआई में डिप्‍टी इंस्‍पेक्‍टर जनरल रहे हैं.

महाराष्‍ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक द्वारा एक के बाद एक कई आरोप वानखेड़े पर लगाए जाने के बाद वानखेड़़े को आर्यन खान के क्रूज केस से हटाने के साथ ही 6 अन्‍य बड़े केस भी वापस लिए जाने की खबरें मीडिया में आई हैं.

हालांकि वानखेड़े ने मीडिया से स्पष्ट किया कि उन्हें इन मामलों की जांच से नहीं हटाया गया है. उन्‍होंने कहा, ‘मुझे जांच से नहीं हटाया गया है. उन्‍होंने कहा कि अदालत में मेरी याचिका थी कि मामले की जांच एक केंद्रीय एजेंसी द्वारा की जाए. इसलिए आर्यन खान मामले और समीर खान मामले की जांच दिल्ली एनसीबी की विशेष जांच टीम द्वारा की जा रही है.

जिन 6 केसों को संजय सिंह को दिया गया है, उनमें आर्यन खान के केस के साथ ही 5 अन्‍य ऐसे मामले बताए जा रहे हैं, जो कई बॉलीवुड हस्तियों से जुड़े हुए हैं. वानखेड़ी की जगह आए संजय कुमार सिंह ओडिशा में एंटी ड्रग्‍स टास्‍क फोर्स का भी नेतृत्‍व कर चुके हैं. जब वह सीबीआई में थे तो उन्‍होंने उस टीम का भी नेतृत्‍व किया था, जिसने 2010 के कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स घोटाले की जांच की थी.