रिश्वतखोरी मामले में 7 लोग गिरफ्तार, 26.60 लाख कैश भी जब्त, कई जगहों पर छापेमारी जारी, जानें पूरा मामला

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। CBI (केंद्रीय जांच ब्यूरो) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। CBI ने रिश्वतखोरी मामले एक कंपनी के मालिक समेत 7 लोगों को दबोचा है। एजेंसी ने छापेमारी में 26.60 लाख रुपये नगद और कई आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किए हैं।


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय जांच ब्यूरो ने 19.96 लाख रुपये की कथित रिश्वतखोरी मामले में एक प्राइवेट कंपनी के मालिक, निजी व्यक्तियों, ब्रिज एंड रूफ कंपनी (इंडिया) लिमिटेड के सीएमडी के कार्यकारी सचिव (एक लोक सेवक) सहित सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

CBI पकड़े गए आरोपियों के कोलकाता, दिल्ली, नोएडा, मुंबई, नागपुर, राजकोट समेत कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। कार्रवाई में सीबीआई को कई आपत्तिजनक दस्तावेज, डिजिटल साक्ष्य और 26.60 लाख (लगभग) नगदी हाथ लगे हैं।

आपको बता दें कि केंद्रीय जांच ब्यूरो ने देश में भ्रष्टाचार विरोधी अभियान के तहत कई जगहों पर छापेमारी कर रही है। बीते मंगलवार को यूपी गोरखपुर में रेलवे ऑफिस में तैनात चीफ प्रिंसिपल मैटेरियल मैनेजर केसी जोशी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा था।

CBI ने यहां रेलवे आफिस समेत उसके गोरखपुर और नोएडा स्थित आवास पर देर रात तक छापेमारी की थी। सूत्रों के मुताबिक नोएडा के सेक्टर 50 स्थित आवास से CBI की टीम ने 50 लाख रुपये कैश भी बरामद किए थे।