मौलवी से इलाज कराने गई थी महिला, हुआ कुछ ऐसा कि लगी चप्पल से पीटने

देश उत्तर प्रदेश
Spread the love

उत्तर प्रदेश। बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ आ रही है, जहां महिला के धर्म परिवर्तन की कोशिश मौलवी पर भारी पड़ गई। मौलवी ने दरगाह में महिला का धर्म परिवर्तन का प्रयास किया। इस दौरान झाड़-फूंक की गई। महिला बीमारी के चलते मौलवी के पास गई थी।  इस दौरान महिला ने बाद में मौलवी की चप्पल से पिटाई कर दी।

महिला के विरोध के बाद हिंदू वादियों ने थाने में शिकायत दी है। तहरीर पर मौलवी इकबाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साथ ही पुलिस ने आरोपी मौलवी को हिरासत में ले लिया है। पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी हुई है। यह दिल्ली गेट थाना इलाके का मामला है।

हिंदूवादी नेता संजू बजाज ने बताया है कि थाना देहली गेट इलाके के बारहद्वारी इलाके में क्लार्ट गंज में स्थित एक मस्जिद है, जिसकी काफी समय से यह शिकायत मिल रही थी कि हिंदू महिलाओं को झाड़-फूंक के नाम पर धर्म परिवर्तन कराया जाता है।

झाड़-फूंक के नाम पर दबाव बनाकर मुस्लिम धर्म में डाला जाता है। ऐसी सूचना लगातार मिल रही थी। आज वहां पर हर्षित हिंदू पहुंचे, देखा तो कुछ हिंदू महिलाओं को कलमा पढ़वाकर मुस्लिम धर्म में ले जाने का प्रयास कर रहे थे।

उनसे पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि इनको मुस्लिम बनाया जा रहा है। महिलाओं से बात की गई, तो महिलाओं ने बताया कि हमें तो यह इलाज के नाम पर लेकर आए थे। कहा कि पेट का दर्द ठीक हो जाएगा, अल्लाह में बहुत ताकत है। हमें नहीं बताया कि यह धर्म परिवर्तन करा रहे हैं।

जानकारी हमने तत्काल पुलिस को दी और थाने पर आकर तहरीर दे दी है। मुकदमा पंजीकृत करा दिया है। हकीम नाम का जो मौलवी है, उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह मस्जिद का मौलवी है।

यह इकलौती घटना नहीं है और भी मस्जिदों में हो रहा है। जो गरीब महिला हैं, उन को यह टारगेट करते हैं। इलाज के नाम पर महिलाओं को प्रेरित किया जाता है। धर्म परिवर्तन के लिए, ऐसी 15 से 20 महिलाओं के साथ घटनाएं हो चुकी हैं।

क्षेत्राधिकारी अभय कुमार पांडे ने बताया है कि थाना देहली गेट क्षेत्र में एक महिला मौलवी के पास भूत उतरवाने के लिए गई थी। महिला और मौलाना के बीच वाद विवाद हुआ। महिला हमलावर हो गई। तहरीर प्राप्त कर मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। मौलवी को हिरासत में ले लिया है। अन्य वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।