दस लाख लेवी मांगने वाले JPC का सब जोनल कमांडर गिरफ्तार, भेजा गया जेल

अपराध झारखंड
Spread the love

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। दस लाख रुपये लेवी मांगने वाले झारखंड प्रस्तुति कमेटी (JPC) का सब जोनल कमांडर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके साथ एक अन्‍य को भी गिरफ्तार किया। दोनों को जेल भेज दिया।

एसडीपीओ वशिष्ठ नारायण सिंह ने 3 अगस्‍त को मीडिया को यह जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि लोहरदगा के किस्‍को के बालाटोली के खरकी में एकलव्य मॉडल आवासीय स्कूल बन रहा है। इसे बनाने वाली एजेंसी के मुंशी को फोन कर दस लाख रुपये नकदी लेवी मांगी गई थी। लेवी की मांग झारखंड प्रस्तुति कमेटी (जेपीसी) के सब जोनल कमांडर ने की थी।

सब जोनल कमांडर अभिमन्युजी उर्फ कुंदन तिवारी उर्फ आशुतोष कुमार तिवारी है। वह पलामू के सतबरवा के सिन्‍दूरिया लहलहे का रहने वाला था। इसके साथ लोहरदगा के किस्‍को के सेमरडीह के मुबारक अंसारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इनके खिलाफ बालूमाथ थाने में कई अपराधिक मामले दर्ज हैं।

एसडीपीओ ने बताया कि दोनों के पास से कांड में उपयोग में लाए गए सिम एवं मोबाईल बरामद किये गये हैं। गिरफ्तारी अभियुक्‍तों ने अपना अपराध स्‍वीकार कर लिया है। अन्‍य सहयोगियों के नाम भी बताएं। उनकी गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम अभियान चला रही है।