INDIA गठबंधन में PM पद को लेकर फूट! JDU ने नीतीश, तो कांग्रेस ने राहुल को बताया प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार, जानें आगे

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। बड़ी खबर ये आ रही है कि, लोकसभा चुनाव में विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने राहुल गांधी का नाम आगे किया।

2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए विपक्षी दलों ने INDIA गठबंधन बनाया है, लेकिन चुनाव से पहले ही विपक्षी गठबंधन में फूट पड़ती हुई नजर आ रही है। एक तरफ JDU के नेता नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बता रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बता रहे हैं।

लोकसभा चुनाव में विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी देश के अगले प्रधानमंत्री होंगे। उनके सुर में सुर मिलाते हुए अब कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने भी राहुल गांधी को पीएम उम्मीदवार बनाने की बात कही है। उन्होंने रविवार को कहा कि 2024 के बाद हम उम्मीद करते हैं कि कांग्रेस पार्टी सबसे बड़े दल के रूप में निकलेगी और राहुल पीएम बनेंगे।

वहीं, बिहार सरकार में मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार की एक ही इच्छा है कि अगला प्रधानमंत्री INDIA गठबंधन से ही बने। उनकी व्यक्तिगत इच्छा प्रधानमंत्री बनने की नहीं है। लेकिन लोग चाहते और बोलते हैं कि नीतीश कुमार फूलपुर से चुनाव लड़ें और प्रधानमंत्री बनें। हालांकि पार्टी के स्तर पर अभी कोई फैसला नहीं है और ना ही नीतीश कुमार ने कोई इच्छा व्यक्त की है।

आपको बता दें कि विपक्ष के द्वारा बनाए गए INDIA गठबंधन की अब तक दो बैठकें हो चुकी हैं। पहली बैठक बिहार की राजधानी पटना में 21 जून,  दूसरी बैठक 18 जुलाई को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में हुई थी। वहीं, अब तीसरी बैठक 31 अगस्त से 1 सितंबर तक मुंबई में होने वाली है। ऐसे में माना जा रहा है कि मुंबई बैठक में सीटों के बंटवारे को लेकर फैसला हो सकता है।

  • खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।
  • आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमेंdainikbharat24@gmail.com पर भेजें।