शिक्षकों के स्‍थानांतरण और प्रोन्‍नति पर प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने संघ से कही ये बात

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड के विभिन्‍न्‍ स्‍कूलों में कार्यरत सरप्लस शिक्षक स्थानांतरण और प्रोन्नति पर अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल निदेशक प्राथमिक शिक्षा से मिला। संघ की ओर से सरप्लस शिक्षकों के स्थानांतारण की विसंगति, उसमें सुधार और विकल्प चुनने की समय सीमा विस्तारित करने और प्रोन्नति के लिए जल्द ही डेट शीट जारी करने की मांग रखी गई।

सरप्लस शिक्षकों की सूची में सुधार, डाटा सुधार, मानव संपदा में सुधार आदि में लगने वाले समय को देखते हुए संबंधित शिक्षकों को विकल्प चुनने की समय सीमा 18 अगस्त से विस्तारित करने की मांग की।

संघ के मुताबिक निदेशक द्वारा इसे 15 से 20 दिनों तक विस्तारित करने संबंधी निर्देश पत्र जल्द ही निर्गत करने की बात कही गई। साथ ही, शिक्षा के अधिकार कानून के मानदंडों के अनुसार छात्र अनुपात में शिक्षकों की जरूरत का आकलन करने पर भी निदेशक का ध्यानाकृष्ट कराया गया।

विभिन्न ग्रेडों में प्रोन्नति के कार्य को एक निश्चित समय सीमा में संपन्न कराने के लिए डेट शीट जारी करने की मांग संघ ने की। निदेशक ने जल्द ही इस अनुरूप कार्य करने पर सहमति दी। प्रधानाध्यापक के पद पर प्रोन्नति पर लगी रोक को समाप्त करने के उच्च न्यायालय के आदेश के अनुरूप निदेशालय स्तर से पत्र निर्गत करने पर भी निदेशक ने सहमति प्रदान की।

अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश अध्यक्ष अनूप केसरी, प्रदेश कोषाध्यक्ष संतोष कुमार, रांची जिला अध्यक्ष सलीम सहाय तिग्गा और सोशल मीडिया प्रभारी अजय ज्ञानी शामिल थे।

  • खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।
  • आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।