अब फरीदाबाद पहुंची हिंसा की आगः सभी स्कूल-कॉलेज बंद, इंटरनेट बैन, जानें कैसे तेजी से बिगड़ रहे हालात  

अन्य राज्य देश
Spread the love

हरियाणा। हरियाणा के नूंह-मेवात में भड़की हिंसा ने अब आसपास के जिलों को भी अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। गुरुग्राम, फरीदाबाद और रेवाड़ी में भी हालात तनावपूर्ण हो गए हैं।

एक तरफ नूंह में कर्फ्यू लगा दिया गया है, तो वहीं बाकी तीनों जिलों में भी धारा 144 लागू कर दी गई है। तनाव के चलते हरियाणा से लगे राजस्थान और दिल्ली के जिलों में भी अलर्ट है। गुरुग्राम के बाद फरीदाबाद में भी स्कूल-कॉलेज बंद रखने का आदेश दिया गया है।

हिंसा के बाद भिवानी के पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारणिया को नूंह का प्रभार मिल गया है। उनके मुताबिक जलाभिषेक के लिए शोभा यात्रा निकल रही थी। इस दौरान खबर फैल गई कि राजस्थान में नासिर जुनैद की हत्या में जिस मोनू मानेसर का नाम सामने आया था, वह इसमें शामिल होगा। इसके बाद कहासुनी हुई और हिंसा शुरू हो गई।

आरोप यह भी है कि मंदिर को घेरकर हमला किया गया, जिसके बाद सैकड़ों लोग मंदिर में फंस गए। जिन्हें बाद में रेस्क्यू किया गया।

एसपी नरेंद्र बिजारणिया ने बताया कि अर्ध सैनिक बलों और हरियाणा एसटीएफ को तैनात किया गया है। डीजीपी खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

हिंसा में होमगार्ड के दो जवानों की मौत हो गई है। एक सिविलियन की भी जान गई है। 50 से 60 लोग और कई पुलिसकर्मी घायल हैं। 80-90 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया है। अलग-अलग अस्पतालों से और डेटा इकट्ठा किया जा रहा है। अलग-अलग अस्पतालों से डेटा लिया जा रहा है।