के लक्ष्‍मा रेड्डा बोले : बीएमएस की पहल से बेहतर वेतन समझौता और एकमुश्‍त एरियर का भुगतान संभव

झारखंड
Spread the love

  • झारखंड विधानसभा के विधायक क्लब हॉल में कार्यकर्ता बैठक संपन्‍न

रांची। कोयला कामगारों का वेतन वेतन समझौता और एकमुश्‍त एरियर का भुगतान बीएमएस की पहल से ही संभव हो पाया है। उक्‍त बातें बतौर मुख्‍य अतिथि बीएमएस के कोयला उद्योग प्रभारी के लक्ष्मा रेड्डी ने कही। वे 22 अगस्‍त को रांची स्थित झारखंड विधानसभा के विधायक क्लब हॉल में आयोजित

सीसीएल कोलियरी कर्मचारी संघ (बीएमएस) के कार्यकर्ता की बैठक में बोल रहे थे।

बैठक की शुरुआत भगवान विश्वकर्मा, मां भारती और दत्तोपंत ठेंगड़ी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन एवं पुष्प अर्पित की गई। सीसीएल कोलियरी कर्मचारी संघ के अध्यक्ष मनोज कुमार रजक ने कोयला उद्योग प्रभारी के लक्ष्मा रेड्डी के नेतृत्व में 11वां वेतन समझौता बेहतर होने पर उनका आभार व्यक्त किया। संगठित एवं असंगठित क्षेत्र के लिए काम करने का आवाह्न किया।

झारखंड प्रदेश के संगठन मंत्री ब्रजेश कुमार ने युवाशक्ति एवं मातृशक्ति की भागीदारी संगठन में सुनिश्चित करने की बात कही। कार्यकर्ता निर्माण, सच्चे कार्यकर्ता का चरित्र एवं आचरण के संबंध में विस्तृत रूप से कार्यकर्ताओं को बताया।

के लक्ष्मा रेड्डी ने 11वें वेतन समझौते में भारतीय मजदूर संघ की भूमिका की विस्तृत जानकारी दी। कहा कि कोयला कर्मियों को प्राप्‍त यह वेतन समझौता भारतीय मजदूर संघ के नेतृत्व में निरंतर प्रयास का ही परिणाम है। यह भारतीय मजदूर संघ के कार्यकर्ताओं के लगातार संघर्ष से ही संभव हो सका है।

रेड्डी ने कहा कि बेहतर वेतन समझौता होना, इसका लागू होना और अब अगस्त माह के वेतन के साथ एकमुश्त एरियर भुगतान होने वाला है, यह बीएमएस की पहल से ही संभव हो पाया है। बीएमएस कोल इंडिया की कई अनुसंगी कंपनियों में सदस्यता के मामले में एक नंबर पर है। कई क्षेत्रों में भी बीएमएस की सदस्यता निरंतर बढ़ती ही जा रही है।

सीसीएल सीकेएस के महामंत्री राजीव रंजन सिंह ने भी सबसे बेहतर कोयला वेतन समझौता सम्पन्न कराने, लागू कराने एवं एकमुश्त एरियर भुगतान कराने में अहम भूमिका निभाने पर के लक्ष्मा रेड्डी को श्रमिकों की ओर से धन्यवाद दिया। संगठन की सदस्यता वृद्धि पर क्षेत्रीय पदधारियों को निर्देश दिए।

इस अवसर पर अभाखमसंघ की कार्यसमिति सदस्य संजय कुमार चौधरी, रामेश्वर मंडल, सीसीएल सीकेएस के केंद्रीय पदधारी, बोर्ड सदस्य, क्षेत्रीय अध्यक्ष, सचिव, क्षेत्रीय पदधारी सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।

आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।