Jharkhand Weather : कल से लगातार 4 दिन इन जिलों में भारी बारिश, वज्रपात भी

मौसम झारखंड
Spread the love

Jharkhand Weather : रांची। झारखंड में स्‍वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्‍त से लगातार 4 दिन भारी बारिश होगी। इसका असर कई जिलों में देखने को मिलेगा। इसके साथ ही वज्रपात भी होगा। अगले 5 दिनों में अधिकतम तापमान में कोई बड़े बदलाव की उम्‍मीद नहीं है। यह जानकारी रांची मौसम केंद्र ने 14 अगस्‍त को दी।

15 अगस्‍त से ये स्थिति

राज्‍य में कई स्‍थानों पर गर्जन के साथ हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की उम्‍मीद है।

वज्रपात को लेकर अलर्ट

केंद्र ने 15 से 18 अगस्‍त तक के लिए अलर्ट जारी किया है। इसके अनुसार इस दौरान राज्‍य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ वज्रपात होने की आशंका है। इसे लेकर सतर्क रहने की जरूरत है।

इन जिलों में भारी बारिश

15 अगस्‍त को राज्‍य के दक्षिण-पूर्वी भागों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। इसका असर पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां में कहीं-कहीं देखने को मिलेगा।

16 अगस्‍त को पश्चिमी भागों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की उम्‍मीद है। इसका असर गढ़वा, पलामू, लातेहार, लोहरदगा, गुमला, सिमडेगा, खूंटी, पश्चिम सिंहभूम में देखने को मिलेगा।

17 अगस्‍त को पश्चिमी और निकटवर्ती मध्‍य भागों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की उम्‍मीद है। इसका असर गढ़वा, पलामू, लातेहार, चतरा, लोहरदगा, गुमला, रांची, सिमडेगा, खूंटी, पश्चिम सिंहभूम में देखने को मिलेगा।

18 अगस्‍त को दक्षिण-पश्चिम भागों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की उम्‍मीद है। इसका असर गुमला, सिमडेगा, पश्चिम सिंहभूम में देखने को मिलेगा।

रांची की ये स्थिति

15 से 20 अगस्‍त तक आकाश में सामान्‍यत: बादल छाये रहेंगे। हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है।