Jharkhand: पलामू में टीएसपीसी के तीन नक्सली गिरफ्तार, ये चीजें बरामद

Uncategorized झारखंड
Spread the love

पलामू। झारखंड के पलामू में छतरपुर थाना पुलिस ने बुधवार को प्रतिबंधित नक्सली संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) के तीन सक्रिय समर्थकों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से देसी कट्टा, गोली, मोबाइल, पल्सर बाइक और दैनिक उपयोग की चीजें बरामद की गई हैं।

पलामू पुलिस को सूचना मिली थी कि टीएसपीसी के टॉप कमांडर नगीना और निशांत का दस्ता छतरपुर, नौडीहा बाजार, पाटन के इलाके में किसी घटना को अंजाम देने के फिराक में हैं। इसी सूचना के आलोक में पलामू पुलिस ने सर्च अभियान शुरू किया था। सर्च अभियान में टीएसपीसी के नक्सली गोविंद यादव, शंभू परहिया और मोती साव को गिरफ्तार किया गया।

गोविंद साव छतरपुर में मंझौली, शंभू परहिया छतरपुर के बघमनवा, मोती साव छतरपुर के चेराई का रहने वाला है। गिरफ्तार नक्सलियों में शंभू परहिया पहले भी जेल जा चुका है। गिरफ्तार तीनों नक्सली टीएसपीसी के टॉप कमांडर नगीना और निशांत के दस्ते के सदस्य हैं।

पुलिस के वरीय अधिकारी ने बताया कि तीनों टीएसपीसी के लिए हथियार समेत अन्य सामग्री मुहैया कराते थे। गिरफ्तार तीनों नक्सली दस्ते में हथियार लेकर चलते थे और इलाके में अपने सूचना तंत्र को मजबूत करते थे।

पुलिस की गतिविधि पर निगरानी रखते हैं और टॉप कमांडरों की जानकारी देते थे। तीनों नक्सलियों ने इलाके के ठेकेदार, माइंस और अन्य लोगों की एक सूची तैयार की थी।

  • खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।
  • आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमेंdainikbharat24@gmail.com पर भेजें।