Jharkhand: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ अभद्र टिप्पणी युवक को पड़ा भारी, नोएडा से गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

झारखंड
Spread the love

रांची। बगैर सोचे-समझे बोलना, लिखना या करना अक्सर भारी पड़ जाता है। ताजा उदाहरण पढ़ लीजिए…झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में रांची पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी दीपक कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। दीपक की गिरफ्तारी नोएडा से की है, जिसके बाद उसे रांची लाया गया।

आपको बता दें कि जेएमएम जिलाध्यक्ष के द्वारा गोंदा थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई गई थी। रांची जेएमएम के जिलाध्यक्ष अध्यक्ष मुश्ताक अहमद ने अपने आवेदन में बताया है कि ट्विटर पर राज्य के मुख्यमंत्री के खिलाफ एक अभद्र टिप्पणी की गई थी।

सोशल मीडिया के ट्विटर पर 14 जुलाई को ये टिप्पणी हुई थी। जिसपर उनकी नजर पड़ी, जिसमें मुख्यमंत्री के खिलाफ काफी अपमानजनक बातें लिखी थीं। इसे लेकर ही रांची के गोंदा थाने में उन्होंने मामला दर्ज कराया और मसले में उचित कानूनी कार्रवाई करने की मांग की थी। ये आवेदन 22 जुलाई को रांची के गोंदा थाने में दिया गया था, जिसके बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

यहां बता दें कि सरकार के खिलाफ बीजेपी विधायक भानू प्रताप शाही ने ट्वीट किया था और उसी ट्वीट में कमेंट करते हुए दीपक कुमार ने अभद्र और अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया था, जिसके बाद मामले की शिकायत रांची के गोंदा थाने में की गई थी।

इससे पहले पिछले ही दिनों गढ़वा पुलिस ने गढ़वा से एक यूट्यूबर को गिरफ्तार किया था। इस आरोपी पर भी सीएम पर अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए कार्यक्रम चलाने के आरोप थे और उसी आरोप में यू ट्यूबर को गिरफ्तार किया गया था। इस मामले को लेकर रांची अरगोड़ा थाने में भी प्राथमिकी दर्ज करवाई गई थी।