सुरक्षा समिति की बैठक में बोले सीसीएल सीएमडी, कंपनी का लक्ष्‍य ‘शून्य दुर्घटना’

झारखंड
Spread the love

रांची। सीसीएल मुख्यालय में द्विपक्षीय सुरक्षा समिति की बैठक 2 अगस्‍त को हुई। इसकी अध्‍यक्षता सीसीएल के सीएमडी डॉ बी वीरा रेड्डी ने की। इसमें माइंस सेफ्टी से संबंधित विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई। मौके पर सीसीएल प्रबंधन, डीजीएमएस, रांची- कोडरमा क्षेत्र और साउथ ईस्टर्न जोन के अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में खदान की सुरक्षा के संबंध में महत्वपूर्ण सुझाव दिए गए। इस अवसर पर सीसीएल सीएमडी डॉ रेड्डी ने सभी को आश्वस्त किया कि कंपनी द्वारा बैठक में लिए गए निर्णयों पर अमल किया जायेगा। कमियों का निराकरण तयबद्ध तरीके से किया जायेगा।

डॉ रेड्डी ने कहा कि खान सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। कार्य स्थल को दुर्घटना रहित बनाने के लिए कंपनी द्वारा नयी-नयी तकनीकों को अपनाया जा रहा है, ताकि ‘शून्य दुर्घटना’ के लक्ष्य को हासिल किया जा सके। सुरक्षा के प्रति एक बेहतर वातावरण का निर्माण किया जायेगा। सेफ्टी मैनेजमेंट प्लान का अच्छी तरह से पालन करने पर उन्होंने जोर दिया।

इस बैठक में सीसीएल के सीएमडी डॉ बी वीरा रेड्डी, निदेशक (तकनीकी/संचा) राम बाबू प्रसाद, निदेशक (कार्मिक) हर्ष नाथ मिश्र, निदेशक (तकनीकी/यो एवं परि) बी साईराम, डीएमएस, रांची क्षेत्र आफ़ताब अहमद, डीएमएस (मेकेनिकल) एस रत्नाकर,  डीएमएस, कोडरमा क्षेत्र एनपी देवरी सहित विकास मेसराम, बी महेश्वरा रेड्डी, सीसीएल के महाप्रबंधक (सेफ्टी) एसके सिंह, सीसीएल मुख्यालय के विभिन्न अधिकारी, आईएसओ के अधिकारी एवं अन्य उपस्थित थे।