आधार में गड़बड़ी और तय शुल्क से अधिक वसूलने वाले ऑपरेटरों पर कार्रवाई

झारखंड
Spread the love

  • काली सूची में डालने को लेकर विभाग से किया गया पत्राचार

पलामू। ऑपरेटर आधार में गड़बड़ी कर रहे हैं। तय शुल्‍क से अधिक वसूल कर रहे हैं। ऐसे ऑपरेटरों पर कार्रवाई होगी। ऐसे तीन ऑपरेटरों को चिह्नि‍त किया गया है। उन्‍हें कोली सूची में डालने को लेकर विभाग को पत्र लिखा गया है।

जानकारी के मुताबिक जिले में तय शुल्क से अधिक वसूली एवं आधार में अन्य तरह की गड़बड़ी कर रहे आधार ऑपरेटरों पर कार्रवाई की जा रही है। ऐसे 3 आधार ऑपरेटरों की पहचान की गई है। उन्‍हें काली सूची में डालने के लिए विभाग को पत्र लिखा गया है।

औचक निरीक्षण का दिया निर्देश

उप विकास आयुक्त रवि आनंद ने यूआईडी के डीपीओ उदय प्रताप सिंह को आधार में गड़बड़ी कर रहे ऑपरेटरों के विरुद्ध लगातार औचक निरीक्षण करने का निर्देश दिया था। इस दौरान ये मामला उजागर हुआ। उप विकास आयुक्त ने जिले में कार्य कर रहे  सभी आधार ऑपरेटर से यूआईडीएआई द्वारा तय मानकों के अनुरूप ही कार्य करने की अपील की।

इन आधार ऑपरेटरों पर कार्रवाई

आधार में गड़बड़ी कर रहे 3 ऑपरेटर के विरुद्ध कार्रवाई की गई है। इनमें उंटारी रोड की लहरबंजारी पंचायत के लिए नामित जैश कुमार मेहता, नौडीहाबाजार की शाहपुर पंचायत के लिए नामित समोज कुमार शामिल है। ये पंचायत भवन में आधार का काम नहीं कर अपनी निजी दुकान में यह कार्य करते थे। मनमाना रकम की वसूली करते थे। पाटन की कसवाखांड़ पंचायत के लिए नामित ऑपरेटर हुसैन अंसारी को भी काली सूची में डालने के लिए विभाग को लिखा गया है।

शिकायत को सही पाया गया

इनके विरुद्ध विभाग को शिकायत प्राप्त हुई थी। इसके पश्चात डीपीओ की जांच में शिकायत को सही पाया गया। ज्ञातव्य हो कि यूआईडीएआई की ओर से गड़बड़ी कर रहे ऑपरेटरों के विरुद्ध चिन्हित करते हुए कार्रवाई करने का निर्देश है।

यहां भी पढ़ सकते हैं खबरें

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।

आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेंजे।