Horoscope

today’s horoscope : आज का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

राशिफल देश
Spread the love

  • today’s horoscope : 22 जुलाई, 2023

मेष

इच्छित कार्य पूर्ण होंगे। दिनचर्या को संतुलित और व्यवस्थित करना पड़ेगा। अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। बच्चों को समय दें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। विद्यार्थी और युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। लक्ष्य की तरफ ध्यान नहीं दें तो बेहतर रहेगा।

वृष

मनोवांछित फल प्राप्त होगा। समय की कोई कमी नहीं रहेगी। व्यवसायिक तौर पर ग्रह स्थितियां पक्ष में हैं। कार्यप्रणाली में कुछ बदलाव संबंधी योजनाएं बन सकती है। तरक्की के भी उचित अवसर प्राप्त होंगे। नौकरी पेशा कार्य को सावधानी पूर्वक करें। कोई गलती होने की आशंका है। स्वास्थ्य सही रहेगा।

मिथुन

भाग्य मनोनुकूल रहेगा। समय पर कार्य सम्पन्न होंगे। कुछ समय खुद के लिए भी बि‍ताएं। इससे शारीरिक और मानसिक ताजगी के साथ ऊर्जा भी मिलेगी। दिनचर्या संबंधी कामों को पूरा करने में पारिवारिक सदस्यों की मदद भी मिल सकती है। स्वास्थ्य सुधार होगा।

कर्क

सामाजिक दायरा और पारिवारिक सम्बंध यश को बढ़ाएंगे। कार्यक्षेत्र में अपने प्रतिद्वंद्वियों के सामने यशोगाथा रहेगी। कोई कर्मचारी साथी आपकी योजना को लीक कर सकता है। इससे सावधान रहें। लापरवाही बिल्कुल नहीं करें। सभी कार्यों पर पैनी नजर अवश्य रखें। नौकरी में भी किसी के साथ भी उलझे नहीं। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

सिंह

ऊर्जा भरपूर साथ देंगी। पारिवारिक जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वाह करेंगे। उदारवादी व सहायक दृष्टिकोण सामाजिक कार्यों में एक बेहतरीन मिसाल के रूप में सामने आएगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। विद्यार्थी भी अपनी पढ़ाई के प्रति पूर्ण रूप से एकाग्रचित्र रहेंगे। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

कन्या

मनोबल बढ़ेगा। शत्रु पक्ष परास्त होंगे, लेकिन सावधानी फिर भी रखनी पड़ेगी। कोई भी व्यापारिक नया काम आज नहीं शुरू करें तो सही है। स्थिति अधिक साथ देगी है। कार्यक्षेत्र में सावधानी बरतना आवश्यक है। नौकरी पेशा व्यक्ति काम को बखूबी अंजाम दे पाएंगे। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

तुला

आध्यात्मिक कार्यों में रूचि और बढ़ेगी। अधिकतर समय धार्मिक और सामाजिक संबंधी सहयोगात्मक कार्य में व्यतीत होगा। गुप्त विद्याओं के प्रति भी विशेष रुझान हो रहा है। इस समय आपके व्यक्तित्व के उत्थान संबंधी कुछ नए मार्ग साफ होने जा रहे हैं। सबका साथ मिलेगा। स्वास्थ्य सही रहेगा।

वृश्चिक

अधिकतर समय व्यस्त रहने में व्यतीत होगा। कुछ नजदीकी और विश्वसनीय मित्रों के साथ कामकाज संबंधी विचार-विमर्श अवश्य करें। बेहतरीन मार्गदर्शन प्राप्त होगा। लाभदायक अनुबंध भी मिलने के योग हैं, परंतु इस बात का ध्यान भी अवश्य रखें कि रूचि धर्म कर्म में कम नहीं हो। स्वास्थ्य बेहतर होगा।

धनु

किस्मत साथ है। व्यवसायिक विकास के लिए किसी प्रभावशाली व्यक्ति का साथ और राजनीतिक संपर्क बहुत अधिक लाभदायक साबित होने वाले हैं। सरकारी सेवारत व्यक्तियों को अपने किसी लक्ष्य को पूरा करने से प्रमोशन वगैराह भी मिल सकता है। विद्यार्थियों का मन विद्या ग्रहण करने में लगेगा।

मकर

मन की सुने और खुश रहें। कार्यों से संबंधित नीतियों पर दोबारा विचार करके उनमें और अधिक सुधार लाने की कोशिश करें। सफलता इंतजार कर रही है। विद्यार्थियों का शिक्षा के प्रति पूर्ण रूप से ध्यान केंद्रित रखना उन्हें कोई उपलब्धि भी हासिल करा सकता है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

कुंभ

सकारात्मक सोच ऊंचाइयों तक ले जाएगी। पूर्ण ध्यान अपने कार्यस्थल पर केंद्रित रखें। दूसरों की सलाह की अपेक्षा अपने विचारों को ही प्राथमिकता दें, क्योंकि ऐसा करने से वहां भी सफल होंगे। पारिवारिक वातावरण सहयोगात्मक रहेगा। स्वास्थ्य सही रहेगा।

मीन

शान्तिपूर्ण तरीके से समय बिता पाएंगे। कोई भी काम करने से पहले उसके सभी पहलुओं पर अच्छी तरह सोच-विचार अवश्य करें। इससे परिस्थितियां पूर्णता पक्ष में हो जाएगी। काफी समय से चल रही किसी काम में रुकावट भी दूर होगी। कुल मिलाकर शांति और सुकून भरा दिन व्यतीत होगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

आपका दिन मंगलमय हो।

(विचार : किस्मत कर्म से बनताबिगड़ता है।)