वित सचिव और प्राथमिक शिक्षा निदेशक से मिला संघ, प्रोन्‍नति एवं वेतन विसंगति पर हुई ये बात

झारखंड
Spread the love

रांची। अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के एक शिष्‍टमंडल ने 26 जुलाई को प्रधान वित्त सचिव अजय कुमार सिंह और प्राथमिक शिक्षा निदेशक नेहा अरोड़ा से मिला। इस दौरान सदस्‍यों ने शिक्षकों की प्रोन्‍नति और वेतन विसंगति पर विस्‍तार से चर्चा हुई।

सचिव से छठे पुनरीक्षित वेतनमान में जनवरी, 2006 से पूर्व के नियुक्त शिक्षकों के लिए मूल कोटि ग्रेड पे 4200 के वेतन पुनरीक्षण में आरंभिक वेतन विसंगति के निराकरण पर चर्चा की। इस क्रम में विषय से संबंधित कई तकनीकी और अन्य पक्षों पर वार्ता हुई। सचिव ने संघ को दो सप्ताह बाद पुनः मिलने को कहा। उन्होंने कहा कि अभी विषय से संबंधित कार्यों की समीक्षा की कार्रवाई की जा रही है।

संघ के सदस्‍यों ने प्राथमिक शिक्षा निदेशक श्रीमती नेहा अरोड़ा से भी मुलाकात की। उनसे जिलों में वरीयता सूची प्रकाशन से पूर्व कॉमर्स स्नातक योग्यताधारी शिक्षकों को सामाजिक विज्ञान विषय के तहत प्रोन्नति के लिए मान्य करने का पत्र निर्गत करने के विषय पर चर्चा की। निदेशक ने तत्काल संबंधित सहायक को बुलाकर निर्देशित किया कि इसकी संचिका उपस्थापित करें, ताकि इसे निर्गत करने की प्रक्रिया जल्द पूरी की जा सके।

जिलों में प्रोन्नति कार्य के निष्पादन के लिए समय सीमा निर्धारित करने की मांग भी संघ ने निदेशक के समक्ष रखी। निदेशक ने इस पर विचार करने की बात कही। यह भी कहा कि सभी जिलों में वरीयता सूची का प्रकाशन कराना पहली प्राथमिकता है।

प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश अध्यक्ष अनूप केशरी, महासचिव राम मूर्ति ठाकुर, प्रवक्ता नसीम अहमद, कोषाध्यक्ष संतोष कुमार, दक्षिणी छोटनगपुर प्रमंडलीय अध्यक्ष अजय कुमार सिंह, रांची जिला अध्यक्ष सलीम सहाय तिग्गा, पलामू जिला अध्यक्ष सुधीर दुबे, सोशल मीडिया प्रभारी अजय ज्ञानी और संस्थापक सदस्य जय किशोर सिंह शामिल थे।