टीजीटी चयनित अभ्‍यर्थियों की सीएम से गुहार, नियुक्ति पत्र का करें वितरण

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा टीजीटी भर्ती के द्वितीय चरण में चयनित अभ्यर्थियों ने नियुक्ति पत्र वितरण करने की गुहार लगाई है। आश्‍वासन के बाद भी अब तक नियुक्ति पत्र नहीं मिलने से अभ्‍यर्थी परेशान हैं। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को इस संबंध में ज्ञापन सौंपा है।

सौंपे ज्ञापन में आशुतोष शुक्‍ल सहित अन्‍य अभ्‍यर्थियों ने लिखा है कि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने टीजीटी भर्ती 2016 का आयोजन कराया था। सुप्रीम कोर्ट में मामला निस्तारित होने के बाद 19 मई, 2023 को रांची में कई सफल अभ्‍यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया गया, जो सरकार की रोजगार नीति को दर्शाता है।

अभ्‍यर्थियों ने लिखा है कि मुख्‍यमंत्री ने स्‍वयं बची सीटों पर द्वितीय बैच में नियुक्ति का आश्वाशन जून में देने की बात कही थी। जून माह बीत जाने के बाद  भी अभी तक नियुक्ति के लिए किसी कार्यक्रम की घोषणा शिक्षा विभाग द्वारा जारी नहीं की गयी है। हालांकि आयोग द्वारा पर्याप्त विषयों में जिला आवंटन करके अभ्यर्थियों की फाइल सचिवालय के शिक्षा विभाग अनुभाग में प्रेषित की जा चुकी है।

विद्यालय में गर्मी की छुट्टी के बाद सुचारू रूप से पठन पाठन का कार्य शुरू हो गया है। निश्चित तौर पर शिक्षकों की कमी से कही ना कही बच्चों तक सुचारु रूप से शिक्षा नहीं पहुंच पा रही है। अभ्यर्थी भी मानसिक रूप से परेशान हो रहे हैं।

अभ्‍यर्थियों ने ज्ञापन में लिखा है कि आपकी सरकार हमेशा रोजगार सृजन और रोजगार प्रदान करने में सदैव अग्रणी रही है। इसलिए जल्द से जल्द नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम की घोषणा करते हुए बची हुई सीटों पर जल्द से जल्द बहाली की जाए।