रंगोली बनाकर विद्यार्थियों ने किया कारगिल के शहीदों को याद

झारखंड
Spread the love

  • गांधी इंटर कॉलेज, लातेहार में कारगिल दिवस की पूर्व संध्या पर हुई प्रतियोगिता

लातेहार। कारगिल विजय दिवस की पूर्व संध्या पर केंद्रीय संचार ब्यूरो डाल्टनगंज (सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार) ने गांधी इंटर कॉलेज, लातेहार में रंगोली पेंटिंग और भाषण प्रतियोगिताओं का आयोजि‍त किया। मौके पर विद्यार्थियों ने रंगोली बनाकर कारगिल के शहीदों को याद किया।

मौके पर कॉलेज के प्राचार्य दशरथ साहू ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं से विद्यार्थियों में रचनात्मकता बढ़ती है। उनकी की प्रतिभा में भी निखार आता है।

क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी डाल्टनगंज गौरव कुमार पुष्कर ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम छात्र-छात्राओं में राष्ट्रीय एकता और अखंडता के विकास और उनमें देशभक्ति की भावना जागने के लिए किए जाते हैं।

इस मौके पर क्षेत्रीय प्रचार सहायक मनोज कुमार एवं कॉलेज की शिक्षिकाएं भी मौजूद रहीं। कार्यक्रम के दौरान शहीदों को याद करते हुए प्राचार्य एवं शिक्षिकाओं ने सेल्फी बूथ में तस्वीर भी खिंचाई।

विशेष जागरुकता कार्यक्रम आज

कारगिल विजय दिवस के मौके पर गांधी इंटर कॉलेज में विशेष जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन 26 जुलाई को किया जाएगा। इस दौरान रंगोली, पेंटिंग एवं भाषण प्रतियोगिताओं के प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर आने वाले छात्र छात्राओं को पुरस्कृत किया जाएगा। उन्हें गणमान्य अतिथियों के द्वारा प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा।

स्वच्छता की शपथ दिलाई

केंद्रीय संचार ब्यूरो डाल्टनगंज के द्वारा गांधी इंटर कॉलेज परिसर में स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम चलाया गया। इसके तहत विद्यालय एवं आसपास के परिसर से सिंगल यूज प्लास्टिक को इकट्ठा किया गया। इस दौरान क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी ने उपस्थित सभी छात्र छात्राओं को स्वच्छता शपथ भी दिलाई।