Jharkhand : फिशरीज कॉलेज के छात्रों ने जीता एमसी नंदीषा मेमोरियल गोल्ड मेडल

झारखंड
Spread the love

गुमला (Jharkhand)। झारखंड के गुमला स्थित एकमात्र फिशरीज साइंस कॉलेज के छात्रों ने एमसी नंदीषा मेमोरियल गोल्‍ड मेडल जीता। बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय के अंतर्गत किशनगंज स्थित मात्स्यिकी महाविद्यालय ने 19 जुलाई से 21 जुलाई, 2023 तक राष्ट्रीय स्तर पर कांफ्रेंस आयोजित किया गया था। इसका विषय ‘ग्रामीण गरीबों में सतत मछली पालन के माध्यम से समृद्धि’ था।

इस कांफ्रेंस में फिशरीज साइंस कॉलेज के छात्रों ने भी भाग लिया। इसमें कॉलेज के द्वितीय वर्ष के छात्र प्रसन्‍न पाण्डेय एवं साकेत भारद्वाज ने एमसी नंदीषा मेमोरियल गोल्ड मेडल जीता। यह मेडल उन्हें ‘स्टूडेंट साइंस विलेज’ विषय के अंतर्गत प्रतियोगिता में जीत हासिल करने पर दिया गया। छात्रों ने ‘मूल्य संवर्धित उत्पादों के लिए जलीय खरपतवारों का मूल्यांकन’ शीर्षक पर अपना प्रस्तुतीकरण दिया था।

कांफ्रेंस में भाग लेने वाले द्वितीय सत्र के अन्य छात्र हर्ष कुमार और दीपक कुमार रजक हैं। साथ ही, सहायक प्राध्यापक डॉ प्रसान्त जना एवं डॉ गुलशन कुमार ने भी इसमें भाग लिया। डॉ गुलशन कुमार ने कार्यक्रम में अच्छा मौखिक प्रदर्शन करने पर बेस्ट मौखिक प्रस्तुतीकरण अवार्ड प्राप्त किया।

कार्यक्रम में कॉलेज के सह-अधिष्ठाता डॉ एके सिंह भी शामिल थे। छात्रों की इस उपलब्धि पर कुलपति डॉ ओंकार नाथ सिंह ने हर्ष व्यक्त करते हुए बधाई दी। कॉलेज के सह अधिष्ठाता, सभी सहायक-प्राध्यापक एवं प्राध्यापिका, अन्य गैर शैक्षणिक कर्मचारी एवं संजय नाथ पाठक ने सभी विजेताओं को उनकी कामयाबी के लिए बधाई दी।